पटना में अवैध रूप से हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, आठ लोग गिरफ्तार

पटना । पुलिस ने अवैध रूप से हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। बिहार एसटीएफ ने बुधवार को ये कार्रवाई की। टीम ने पटना में एक अवैध फैक्ट्री को पकड़ा जो नदी थाना के तहत गुलमहियाचक गांव में चल रहा था।

बता दें कि पहले अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री मुंगेर में चलती थी लेकिन अब अपराधी ठिकाना बदलने लगे। पटना में इस कार्रवाई के दौरान 7.65 टट की 20 पीस सेमी फिनिशिंग पिस्टल, एक लेंथ कटर मशीन, एक ड्रिलिंग मशीन व एक ग्रैंडर मशीन बरामद की गई है।

राजधानी के पास चल रहे हथियार बनाने की इस अवैध फैक्ट्री को मुंगेर के रहने वाले लोग ही चला रहे थे। कुल आठ लोगों को दबोचा। इसमें कासिम बाजार के मो. शबीर, सुतरूखाना के अंकित कुमार उर्फ चरण चौधरी, बेतवां बजार के पक्की गली का मो. कासिम, हजरतगगंज का असगर और मो. युसूफ शामिल है।

इनके साथ भागलपुर के जगतपुर का रवि कुमार और पटना के सबलपुर का रंधीर कुमार भी पकड़े गए हैं। इन सभी को पटना पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा ने अनुसार पूछताछ चल रही है। अब तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह अवैध फैक्ट्री कितने दिनों से चल रही थी। पुलिस इस बात का भी पता कर रही है कि अवैध रूप से बने हथियारों की सप्लाई कब और किन लोगों को की गई है।

About Post Author

You may have missed