सीएम नीतीश ने उर्दू अनुवादक ने समेत उर्दू कर्मियों को प्रदान किया नियुक्ति पत्र, कहा- हर जिले में वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनेगा स्कूल

पटना। महागठबंधन सरकार रोजगार को लेकर सक्रिय दिख रही हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज उर्दू अनुवादक एवं अन्य उर्दू कर्मियों का नियुक्ति पत्र दिए। इसके लिए वितरण समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि शिया-सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन पर स्कूल बनेगा। हर जिले में वक्फ बोर्ड की जमीन पर 10+2 स्कूल बनेगा। उर्दू अनुवादक एवं अन्य उर्दू कर्मियों के लिए नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे थे। इस दौरान कई अभ्यर्थियों को उन्होंने नियुक्ति पत्र सौंपी। नियुक्ति पत्र लिए अभ्यर्थी काफी खुश दिख रहे थे। साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी कई अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया।
हमने उर्दू के विकास के लिए कई काम किया हैं : सीएम
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग शुरू से ही लगे हुए हैं। 2008 में हमने तय किया कि जितने भी स्कूल हैं उसमें उर्दू के लिए भी बहाली होनी चाहिए। माध्यमिक विद्यालय में भी उर्दू शिक्षकों की बहाली होनी चाहिए। ऐसा हमने किया, ऐसा इसलिए किया ताकि उर्दू की जानकारी लोगों को हो। हमने उर्दू के विकास के लिए कई काम किये हैं। हमने सरकारी स्कूलों में उर्दू शिक्षकों की बहाली शुरू कराई। हालांकि रफ्तार थोड़ी धीमी है। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि पटना का अंजुमन इस्लामिया हॉल कितना बड़ा और सुंदर बन गया ।इसी तरह से पटना सिटी में शिया वक्फ बोर्ड का भी हॉल बन रहा है। सब तरह का काम हो रहा है। इसके अलावे हर जिला में वक्फ की भूमि पर 10 और प्लस 2 विद्यार्थियों के लिए अल्पसंख्यक आवासीय स्कूल बना रहे हैं। लेकिन जमीन मिलने में देरी हो रही है। वहीं। इस समारोह में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, वित्त मंत्री विजय चौधरी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed