पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ने किया धनबाद मंडल का वार्षिक निरीक्षण, ली संरक्षा उपायों की जानकारी

हाजीपुर। पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा द्वारा सोमवार को धनबाद मंडल के वार्षिक निरीक्षण के क्रम में गया-कोडरमा-धनबाद रेलखंड के मध्य स्थित छोटे-बड़े स्टेशनों, रेल पुलों, रेलवे ट्रैक, समपार फाटक, स्टेषन परिसर का गहन निरीक्षण किया गया एवं साफ सफाई का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान मुख्यालय के विभागाध्यक्ष एवं धनबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक आशीष बंसल सहित अन्य उच्चाधिकारी भी उपस्थित थे।


महाप्रबंधक ने निरीक्षण की शुरूआत बंधुआ और टनकुप्पा के बीच किमी. 451/20-18 पर कार्यरत गैंग यूनिट नं. 5 के निरीक्षण से किया। उन्होंने गैंग के सदस्यों से संरक्षा उपकरणों, ट्रैक अनुरक्षण करने एवं आपातकालीन स्थितियों में संरक्षा उपायों की जानकारी ली और उनके संरक्षा ज्ञान पर संतोष व्यक्त किया। इसके साथ ही महाप्रबंधक ने नाथगंज और दिलवा के बीच किमी 410/32-22 पर स्थित टनल संख्या 03 का, लाराबाद और हिरोडीह के मध्य किमी 388/10-387/2 के बीच स्थित कर्व सं. 15 एवं समपार संख्या 33 स्पेषल/ई का गहन निरीक्षण किया। इसके उपरांत उन्होंने केशवारी और हजारीबाग रोड़ स्टेशनों के मध्य वृहत पुल संख्या 160 का भी निरीक्षण किया। वहीं महाप्रबंधक ने हजारीबाग रोड स्टेशन के निकट समपार संख्या 20/स्पेशल/टी का भी निरीक्षण किया।
महाप्रबंधक द्वारा निरीक्षण के क्रम में पहाड़पुर, कोडरमा, हजारीबाग रोड एवं धनबाद स्टेशनों का निरीक्षण किया गया, जहां उन्होंने स्टेशन भवन, सर्कुलेटिंग एरिया, पैदल उपरिगामी पुल, रनिंग रूम, यात्री आरक्षण केन्द्र, प्लेटफार्म, फूड स्टालों एवं अन्य यात्री सुविधाओं का व्यापक निरीक्षण किया। धनबाद स्टेशन पर महाप्रबंधक ने कोचिंग डिपों के पास वाटर रिसाइक्लिंग प्लांट एवं आरपीएसएफ के लिए 100 बेडों का एक बैरक का उद्घाटन किया। निरीक्षण के दौरान कोडरमा स्टेशनों पर जनप्रतिनिधियों ने महाप्रबंधक से मुलाकात कर जन-आकांक्षाओं से जुड़े मुद्दे पर आधारित मांग पत्र सौंपा।

About Post Author

You may have missed