वायुसेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए राज्य के 26 केंद्रों पर शुरू हुई परीक्षा, सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

  • परीक्षा सेंटर पर छात्रों में दिख रहा गजब का उत्साह

पटना। बिहार में आज पांच जिलों के 26 केन्द्रों पर एयरफोर्स में अग्निवीरों की परीक्षा हो रही है। वही एग्जाम के दौरान विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस मुख्यालय की तरफ से जिलों को अलर्ट रहने को कहा गया है। पटना के 13 सेंटर पर ये परीक्षा आयोजित की गई है। एयरफोर्स अग्निवीर भर्ती परीक्षा बिहार के पांच जिलों में आयोजित की जा रही है। इसको लेकर पटना में 13 परीक्ष सेंटर बनाए गए हैं, जबकि छपरा में चार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। वहीं गया में चार तो मुजफ्फरपुर में तीन सेंटरों पर परीक्षा हो रही है। भागलपुर में 2 परीक्षा केंद्र पर एग्जाम लिए जा रहे हैं।
तीन पालियों में होगी परीक्षा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
एयरफोर्स अग्निवीर परीक्षा बिहार के सभी पांच जिलों पटना, मुजफ्फरपुर, छपरा, गया और भागलपुर में तीन पालियों में हो रही है। एयरफोर्स में अग्निवीर की परीक्षा सुबह 7.30 बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक होगी। यह परीक्षा तीन पालियों में ली जाएगी। एग्जाम को लेकर सेंटर्स पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। किसी तरह का कोई विरोध न हो इसका खास ख्याल रखा जा रहा है। इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने पहले से ही जिलों को निर्देश दिए जा चुके हैं। इसके साथ ही संबंधित जिलों में सार्वजनिक स्थानों जैसे बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा को लेकर विशेष अलर्ट किया गया है।
हिन्दी और अंग्रजी माध्यम में होंगे एग्जाम
जानकारी के मुताबिक एयरफोर्स में अग्निवीर परीक्षा में शामिल होने के लिए आधार कार्ड की मूल कापी को लेकर जाना अनिवार्य है। यह परीक्षा हिन्दी और अंग्रेजी दोनों माध्यम से ली जाएगी। इसको लेकर हर परीक्षा केन्द्र पर अलग व्यवस्था की गई है। प्रश्न पत्र 12वीं के सीबीएसइ सिलेबस के मुताबिक होगा। रीजनिंग और सामान्य ज्ञान के सवाल पूछे जाएंगे। इसके साथ ही परीक्षा में अंग्रेजी, भौतिकी और गणित विषय से भी प्रश्न पूछे जाएंगे।

About Post Author

You may have missed