दिग्गज टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह का हार्ट अटैक से निधन, 59 वर्ष की आयु मिली अंतिम सांस

मुंबई। टीवी इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर ऋतुराज सिंह का सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात को हार्ट अटैक से निधन हो गया। उनकी उम्र 59 साल बताई जा रही है। ऋतुराज को मुम्बई के लोखंडवाला स्थित घर पर ही दिल का दौरा पड़ा था। वहीं एक्टर के अचानक निधन से टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। फैंस को भी काफी सदमा लगा है।
ऋतुराज ने कई टीवी शो मे किया काम
90 के‌ दशक में जी टीवी पर आने वाले रिएलिटी गेम शो ‘तोल मोल के बोल’ को होस्ट कर अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले ऋतुराज सिंह ने टीवी पर कई सीरियल्स, ढेरों फ़िल्मों और ओटीटी शोज में काम‌ किया था। 1993 में जी टीवी पर प्रसारित हुआ उनका टीवी शो ‘बनेगी अपनी बात’ भी काफी लोकप्रिय हुआ था। उन्होंने ‘हिटलर दीदी’, ‘ज्योति’, ‘शपथ’, ‘अदालत’, ‘आहट’, ‘दीया और बाती’, वॉरियर हाई’, ‘लाडो 2’ जैसे सीरियल्स में ‌भी अहम भूमिकाएं निभाईं थीं। ऋतुराज के अच्छे दोस्त रहे अमित बहल ने एक्टर के निधन की पुष्टि की और इस पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “हां, कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया। यह उन्हें कुछ समय पहले पेनक्रियाज के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, घर लौटने पर कुछ हृदय संबंधी जटिलताएं हुईं और उनका निधन हो गया।
अरशद वारसी ने ऋतुराज के निधन पर जताया शोक
सोशल मीडिया पर तमाम फैंस एक्टर को नम आंखों से श्रद्धांजली दे रहे हैं।वहीं तमाम सेलेब्स भी एक्टर की मौत पर दुख व्यक्त कर रहे हैं। बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने भी एक्टर को भावभीनी श्रद्धांजली दी। अरशद ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “मुझे यह जानकर बहुत दुख हुआ कि ऋतुराजका निधन हो गया। हम एक ही बिल्डिंग में रहते थे, वह एक निर्माता के रूप में मेरी पहली फिल्म का हिस्सा थे। एक दोस्त और एक महान अभिनेता खो दिया।
आखिरी बार अनुपमा में नजर आए थे ऋतुराज
ऋतुराज ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1989 में रिलीज हुई एक टेली फिल्म से की थी। इसके बाद उन्होंने मशहूर टीवी शो ‘तोल मोल के बोल’ होस्ट किया। इसके अलावा वो ‘ज्योति’, ‘सीआईडी’, ‘अदालत’, ‘दिया और बाती हम’ समेत कई टीवी शोज में नजर आए। उनका आखिरी टीवी शो रूपाली गांगुली स्टारर ‘अनुपमा’ था। इसमें वो यशपाल के रोल में नजर आए थे। टीवी के अलावा ऋतुराज ने ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘सत्यमेव जयते 2’ और ‘यारियां’ जैसी फिल्मों में और ‘क्रिमिनल जस्टिस’, ‘बंदिश बैंडिट्स’ और ‘मेड इन हेवन’ जैसे वेब शोज में भी काम किया।
थिएटर के दिनों में शाहरुख के साथ किया काम
मई 1964 में कोटा राजस्थान में जन्मे ऋतुराज ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली से की थी। कॉलेज के दौरान वो दिल्ली के मशहूर बैरी जॉन थिएटर ग्रुप से जुड़ गए, जहां उन्होंने कई सालों तक काम किया। इस दौरान ऋतुराज की दोस्ती शाहरुख समेत कई और एक्टर्स के साथ हुई।

About Post Author

You may have missed