पटना से फूल लेकर नौबतपुर जा रहे फूल दुकानदार को कुचला, मौत से नाराज लोगों ने नेशनल हाईवे किया जाम

फुलवारी शरीफ। पटना से औरंगाबाद जा रही नेशनल हाईवे पर बग्घा टोला के पास नौबतपुर के मोतीपुर निवासी फूल कारोबारी मनोज मालाकार को अज्ञात तेज रफ्तार भारी वाहन ने कुचल दिया। दुर्घटना में मौके पर ही मनोज कि मौत हो गयी। हादसे के बाद तेज रफ्तार वाहन लेकर चालक फरार हो गया। इधर दुर्घटना से नाराज लोगों ने नेशनल हाइवे 98 को शव के साथ जाम कर प्रदर्शन करने लगे। सड़क जाम से हाईवे पर सैंकड़ों वाहनो कि कतार में भीषण गर्मी में फंसे लोग बिलबिलाते रहे। प्रदर्शन कर रहे लोग मौके पर पहुंची जांनीपुर और नौबतपुर थाना पुलिस की एक नहीं सुन रहे। लोगों का कहना है कि हर कुछ दिनों पर इस हाईवे पर दुर्घटना में लोगो की मौत हो रही है लेकिन प्रशासन दुर्घटनाओं को रोकने का कोई समाधान नहीं निकाल रहा है। उधर जैसे ही फूल माला कारोबारी मनोजनक घर उसकी सड़क हादसे में मौत की खबर मिली परिजन दहाड़ मार विलाप करने लगे। मृतक के नौबतपुर के मोतीपुर गांव स्थित घर से लेकर दुर्घटना स्थल तक कोहराम मच गया। आक्रोशित लोगों ने कई वाहनों पर पथराव कर दिया। पुलिस प्रशासन लोगों को समझा बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी में जुटी है ताकि सड़क जाम से हाइवे को मुक्त कराया जा सके।
जानकारी के मुताबिक मोतीपुर निवासी मनोज मालाकार रोजाना पटना से फूल माला लेकर अपने नौबतपुर बाजार में स्थित दुकान में बेचने का काम करता था। इसी क्रम में रविवार को पटना जंक्शन हनुमान मंदिर के पास से फूल माला लेकर बाइक से वापस नौबतपुर लौट रहा था तभी अपने गांव से करीब ढाई तीन किलोमीटर पहले बग्घा टोला के पास अज्ञात तेज रफ्तार भारी वाहन ने उसे कुचल दिया। जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। दुर्घटनास्थल पर मृतक के डेड बॉडी के साथ परिजनों के विलाप चीत्कार से लोगो का गुस्सा भड़का हुआ है । सड़क जाम हटाने को कोई तैयार नही हो रहा है।

एम्स में मरीजों को लेकर आने वाले एम्बुलेंस को निर्बाध रास्ता देना बड़ी चुनौती

पटना में एम्स खुलने के बाद एम्म्स आने जाने वाले रास्तो पर हो रहे लगातार दुर्घटनाओ को रोकना बड़ी चुनौती के रूप में सामने आ रही है। पटना एम्स में मरीजो को लेकर आ रहे एम्बुलेंस को बढ़ते तादाद से निपटना फुलवारी, खगौल , जानीपुर, नौबतपुर समेत आसपास के थाना पुलिस के लिए भारी परेशानियों का सबब बनता जा रहा है। एम्स के भुसौला दानापुर मोड़ के पास बालू माफियाओं के ट्रकों और ट्रेक्टरों से हाईवे को कंजस्टेड बनाने से रोकना भी जरूरी हो गया है। सुबह से लेकर शाम तक एम्म्स मोड़ बालू कारोबारीयों का जमावड़े से जाम से बना रहता है। वहीं सड़क पर बड़ी मात्रा में बिखरे बालु भी दुर्घटनाओं को दावत दे रहे हैं। आये दिन हो रहे सड़क दुर्घटनाओं से लोगो का गुस्सा भड़क जाना भी लाजिमी है। वहीं इस इलाके के ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन हाईवे पर नियमानुसार स्पीड ब्रेकर नहीं बनाने दे रहा है। सड़क जाम करने पर मुकदमा दर्ज कर दिया जाता है। आखिर इन दुर्घटनाओं को रोकने का समाधान क्या होगा। हाईवे पेट्रोलिंग की गाड़ियां केवल वसूली में लगी रहती है उन्हें बेलगाम रफ्तार को नियंत्रित करने की फुरसत नही। आबादी वाले इलाके से गुजरने पर भारी वाहनों के गति नियंत्रण का जिम्मेदारी तो प्रशासन का ही है।

About Post Author

You may have missed