बिहार सरकार के टैक्स से वेतन लेकर बिहारियों को गाली देना कतई बर्दाश्त नहीं होगा, मुख्यमंत्री खुद कराए मामले की जांच : उपेंद्र कुशवाहा

  • आईपीएस विकास वैभव और डीजी शोभा अहोतकर विवाद मामले पर बोले उपेंद्र कुशवाहा, जांच की मांग की

पटना। आइपीएस अधिकारी विकास वैभव ने बिहार होमगार्ड एंड फायर सर्विसेज की डीजी शोभा अहोतकर के ऊपर आरोप लगाए हैं कि वो उनके लिए अपशब्दों का प्रयोग करती हैं व गाली गलौज करती हैं। इसको लेकर विकास वैभव ने ट्वीट कर अपना दुःख जाहिर किया है और अब इस ट्वीट का स्क्रीनशॉट वायरल हो गया है। हलांकि, विकास वैभव ने अपनी इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है। इस बीच अब उनकी इस ट्वीट को लेकर बिहार में सियासत गर्म हो गई है। इसको लेकर जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, यह बिलकुल भी बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। बिहार सरकार की नौकरी करने वाली औऱ बिहारियों के टैक्स से वेतन लेने वाली एक डीजी पर खुलेआम बिहारियों को गाली देने का आरोप लगा है। यह आरोप इसी और ने नहीं बल्कि उनके ही अंदर काम करने वाले बिहार कैडर के आईपीएस अधिकारी ने लगाया है। इसके बाद अब इस मामले में जेडीयू के नेता मैदान में कूद पड़े हैं। पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने इसको लेकर कहा है कि, यह बिल्कुल ठीक नहीं है। किसी भी पद पर कोई हो बड़ा से बड़ा पद पर इसका यह अर्थ नहीं है कि अपने से नीचे के अधिकारियों को गाली दें। यह कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। लेकिन, उसके लिए उनका जो सर्विस कॉड है उसके आधार पर जांच करना चाहिए। ऐसे किस तरह से कोई अधिकारी अपने से नीचे के अधिकारी को गाली-गलौज कर सकता है। किसी भी नियमों के मुताबिक गाली देना ठीक नहीं है। इस मामले में मुख्यमंत्री को खुद से जांच करवाना चाहिए। इसके आलावा उन्होंने आगामी 25 फरवरी को महागठबंधन से तरफ से बुलाई गयी बैठक में खुद के शामिल होने के सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि, सभी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी में लगी हुई है। उसी तरह से महागठबंधन का भी एक आयोजन है। वहां जो आयोजन है वह महागठंधन का है कोई जेडीयू का नहीं है। लेकिन, यह बात जरूर है की हमारी पार्टी भी उसमें शामिल है। यह आयोजन एक अलग तरह का है और हमारा जो अभियान है वह जेडीयू को मजबूत करने का है।
विकास वैभव मिला नोटिस, 24 घटें में जबाब नही दिया तो होगी कार्रवाई
आईजी विकास को डीजी शोभा अहोतकर ने नोटिस थमायी है। पूछा है-गाली गलौज की बात सार्वजनिक क्यों की। 24 घंटे में जवाब दें वर्ना कार्रवाई होगी। आईजी विकास वैभव ने 2 महीने की छुट्टी मांगी थी। डीजी शोभा अहोतकर ने उनके छुट्टी के आवेदन को खारिज कर दिया है। उसके बाद उन्हें नोटिस थमा दिया गया है। बिहार की होमगार्ड और अग्निशमन सेवाओं की डीजी शोभा अहोतकर की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि विकास वैभव द्वारा किया गया ट्वीट वायरल हो रहा है। इसमें उन्होंने डीजी से गाली सुनने की बात कही है। डीजी होमगार्ड ने नोटिस में कहा है कि आईजी विकास वैभव ने अपने वरीय अधिकारी पर बेबुनियाद आरोप लगा कर उनकी छवि धुमिल करने की कोशिश की है। उनकी ये हरकत अखिल भारतीय सेवा आचार नियमावली 1968 के नियमों का उल्लंघन है। पत्र में कुछ धाराओं का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि कोई भी अधिकार अपनी ड्यूटी के दौरान हुई बात को गोपनीय रखेगा।

About Post Author

You may have missed