VIP प्रमुख मुकेश साहनी 24 सीटों पर लड़ेंगे विधान परिषद चुनाव, बोले- बिहार में खत्म हो चुका है NDA का स्वरूप

पटना। बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी और जेडीयू के बीच समझौता हो गया है। बीजेपी 12 तो जेडीयू 11 सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवार उतारेगी। सबसे बड़ा झटका मुकेश सहनी (वीआईपी) और जीतम राम मांझी (हम) को लगा है। मुकेश सहनी ने तो ऐलान कर दिया है कि 24 सीटों पर वह अपने उम्मीदवार उतारेंगे। वीआईपी सुप्रीमो ने कहा है कि बिहार में एनडीए का स्वरूप खत्म हो चुका है। साथ ही मुकेश सहनी ने कहा कि बिहार और झारखंड की लड़ाई लड़ते-लड़ते हम दिल्ली तक पहुंचेंगे। निषाद के आरक्षण के मुद्दे को लेकर हम आंदोलन करेंगे और दिल्ली से इसे लेकर ही रहेंगे। सरकार सहयोग करेगी तो बेहतर है अन्यथा सरकार बदलकर लेंगे।

मुकेश सहनी ने कहा कि जब हमारी जरुरत थी तो बुलाकर गठबंधन किया। अब लग रहा है कि वे मजबूत हो गए हैं। वे भूल रहे हैं कि बिहार में चल रही सरकार हम व वीआईपी के बल पर ही है। राज्यपाल कोटे से मनोनीत विधान पार्षदों में भी हमारी अनदेखी की गई। बिहार में अब एनडीए का स्वरूप नहीं बच गया है। मैं बाहर नहीं जा रहा, मुझे एनडीए से बाहर किया जा रहा है। निषाद आरक्षण की मांग दुहराते हुए मुकेश सहनी ने झारखंड में आगामी 11 मार्च को पार्टी लॉन्च करने, बिहार, झारखंड व यूपी में सभी लोकसभा सीटों पर चुनावी तैयारी की घोषणा की।

2024 में 150 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

एक निजी न्यूज़ चैनल पर बात करते हुए मुकेश सहनी ने अपने 2024 के लोकसभा इलेक्शन के प्लान के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम अपने समाज के लिए आरक्षण की मांग करने के लिए ही राजनीति में आए हैं और अपने समाज के लिए हम दिल्ली तक जाएंगे। मुकेश सहनी ने जानकारी देते हुए बताया कि 2024 के लोकसभा चुनावों में हम उत्तर प्रदेश बिहार तथा झारखंड के लगभग 150 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं और आने वाले समय में इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी। वही स्थानीय निकाय कोटे से होने वाले विधान परिषद चुनाव में मुझ पर जबरन फैसला थोपा जा रहा है। बिना बात किए ही बीजेपी-जेडीयू ने आपस में सीटों का बंटवारा कर लिया, जो मुझे मंजूर नहीं। सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए सहनी ने कहा कि अभी हम सरकार में हैं, लेकिन यही स्थिति जारी रही तो कब तक रहेंगे, कह नहीं सकते।

About Post Author

You may have missed