पटना पुलिस को मिली बड़ी सफलता : महालक्ष्मी ज्वेलर्स लूट मामले में 9 अपराधी गिरफ्तार

पटना। राजधानी के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के अनिसाबाद पुलिस कॉलोनी के सामने स्थित महालक्ष्मी ज्वेलर्स दुकान में बीते 3 जून को हुई दिनदहाड़े लाखों के गहने की लूट मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने 9 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। लूट में शामिल अपराधियों में पेंटर, ठेला चालक व छोटे-मोटे काम करने वाले 20 से 25 साल के उम्र के युवक शामिल थे।
नौ अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता
सिटी एसपी मध्य अंबरीश राहुल ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों में दो सोनार, एक बाइक मालिक समेत नौ अपराधी शामिल हैं। पकड़े गये अपराधियों में मास्टरमाइंड रवि चौहान, पेंटर राजेश कुमार, ठेला चालक आदित्य उर्फ कल्लू, अंकित कुमार, संतोष कुमार, सुबोध कुमार, स्वर्ण दुकानदार राहुल गुप्ता, राहुल कुमार व स्वर्ण दुकानदार दिलीप कुमार शामिल हैं। इन लोगों के पास से लूटे गये डेढ़ लाख रुपये कीमत के गहने, दो पिस्तौल, कारतूस, दो बाइक, आठ मोबाइल फोन व एक चाकू बरामद किया गया है।
लूटपाट कर भागे तो छूट गयी बाइक
जानकारी के अनुसार, बीते 3 जून को छह अपराधियों ने महालक्ष्मी ज्वेलर्स दुकान में लूटपाट की और भागने के क्रम में आरोपित राजेश की बाइक की चाबी भी लेते चले गये। राजेश जब अपनी बाइक के पास पहुंचा तो वहां कोई नहीं था, इसके बाद उसने उसके हैंडिल को तोड़ने की कोशिश की तो लोगों ने उसे बाइक चोर समझ लिया। इसके बाद उसकी पिटाई कर दी तो वह बेहोश हो गया। कुछ देर में होश आने के बाद वहां से राजापुर मैनपुरा चला आया। वहां से उसने अपने भाई राहुल को बताया कि वह पुनपुन थाने में जाकर बाइक लूट की प्राथमिकी दर्ज करा दे।
प्राथमिकी दर्ज कराने गये और पहुंच गये जेल
पुलिस ने लावारिस हालत में बाइक को बरामद कर लिया और सीसीटीवी से पुष्टि कर ली कि उक्त गाड़ी अपराधियों की है। यह भी जानकारी ले ली कि बाइक राजेश के पिता गणेश गोस्वामी के नाम पर है। उधर, राहुल जैसे ही पुनपुन थाने में बाइक लूट की प्राथमिकी दर्ज कराने पहुंचा, वैसे ही उसे पकड़ लिया गया। इसके बाद राहुल की निशानदेही पर पुलिस ने राजापुर मैनपुरा, पुनपुन आदि इलाकों में छापेमारी कर पांच अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी। हालांकि एक अपराधी आनंदपुरी निवासी कुंदन कुमार फरार होने में सफल रहा। पकड़े गये अपराधियों की निशानदेही पर स्वर्ण दुकानदार दिलीप कुमार व राहुल गुप्ता को भी पकड़ लिया गया। इनके पास से लूट का सारा सोना बरामद कर लिया गया। सीसीटीवी कैमरे में आयी अपराधियों की तस्वीर से मिलान करने से पूरी तरह पुष्टि हो गयी कि ये लोग ही लूट में शामिल थे।
भूखे मरने की आ गयी थी नौबत
अपराधियों ने पुलिस के समक्ष बताया कि लॉकडाउन के बाद काम मिलने में काफी परेशानी हो रही थी और आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया था। यहां तक की भूखे मरने की नौबत आ गयी थी, इसलिए लूट की घटना को अंजाम दिया। सिटी एसपी मध्य अंबरीश राहुल ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने में शामिल एक अपराधी फरार है। ये सभी नशे के आदी हैं और पहली बार लूट की घटना को अंजाम दिया है। केवल रवि चौहान चोरी व शराब के कांड में जेल जा चुका है। हथियार का इंतजाम रवि चौहान और राजेश ने किया था।

About Post Author

You may have missed