मोतिहारी में एक परिवार के चार बच्चों समेत पांच लोगों की संदेहास्पद स्थिति में मौत, लोगों के हंगामे के बाद पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

मोतिहारी । जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सिरसा कॉलोनी में संदेहास्पद स्थिति में एक ही परिवार के चार बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। इसके बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल हो गया है। घटना से परिवार के लोगों में मातम छाया हुआ है।

गांव के राकेश प्रसाद कुशवाहा के घर में संदिग्ध स्थिति में लगातार पांच बच्चों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि बीती रात भाई-बहन की एक साथ मौत हो गई।वहीं इससे पहले तीन अन्य बच्चों की भी मौत हो गई थी।

26 अगस्त से लेकर तीन सितंबर तक पांच मौतें हुई हैं। ठग प्रसाद की बेटी अंश कुमारी (11) की मौत 26 अगस्त को हुई।परशुराम प्रसाद कुशवाहा के बेटे रविन्द्र कुमार (32) व उनके बेटे प्रियांश कुमार(10) की मौत 1 सितंबर को हो गई।

उसी परिवार के दो अन्य बच्चों मुन्नी कुमारी (13) व कालू कुमार (4) की मौत शुक्रवार को हुई। बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई पहल नहीं करने पर लोगों में काफी आक्रोश है। लोगों ने सड़क जामकर हंगामा किया।

उन्होंने बच्चों के शवों को रखकर प्रदर्शन भी किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

महज एक सप्ताह के अंदर एक ही परिवार के चार बच्चों की संदिग्ध मौत से परिजन के साथ ही लोग भी डरे हुए हैं। परिजन व लोगों के आक्रोश के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची है और विशेष जांच की बात कही जा रही है।

वहीं, स्वास्थ्य पदाधिकारी श्रवण पासवान ने सभी के पूरे घर का जायजा लेने के बाद उसे सील कर दिया है। श्रवण पासवान ने बताया कि यह पूरी घटना संदेहास्पद है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

About Post Author

You may have missed