PATNA : साइबर अपराधियों ने इंजीनियर के NRI खाते से उड़ाए 3 लाख, ATM कार्ड बदलकर उड़ाए 82 हजार

पटना। साइबर अपराधियों ने पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के अलकापुरी निवासी इंजीनियर दीपक अभिषेक को अपना निशाना बनाया है। शातिरों ने न्यूयार्क में कार्यरत इंजीनियर के एनआरआई खाते से तीन लाख रुपए उड़ा दिए। पिछले लॉकडाउन के बाद से वह पटना में ही रह रहे हैं। इस मामले में पीड़ित की ओर से गर्दनीबाग थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
पीड़ित के मुताबिक बीते 19 अक्टूबर को शातिरों ने उनके खाते से तीन बार में लगभग तीन लाख रुपए की निकासी कर ली। इस बात की जानकारी उन्हें तब हुई जब उनके मोबाइल पर निकासी का मैसेज आया। दीपक का बैंक अकाउंट आईडीबीआई बैंक अनीसाबाद शाखा में है। पीड़ित ने बताया कि निकासी का मैसेज आते ही तत्काल बैंक को सूचना दी और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। बैंक ने कार्रवाई करते हुए लगभग एक लाख का ट्रांजेक्शन रोक दिया और राशि दीपक के खाते में लौट आयी। पीड़ित ने कहा कि मुझे किसी तरह का कोई फोन या फिर ओटीपी का मैसेज नहीं आया था। सीधे मेरे खाते से पैसे की निकासी का मैसेज आया।

एटीएम कार्ड बदलकर उड़ाए 82 हजार रुपये
वहीं एक अन्य घटना में पटना के राजीवनगर थाना अंतर्गत रोड नंबर 24 के पास स्थित केनरा बैंक के एटीएम में मदद करने के नाम पर एक जालसाज ने बुजुर्ग का एटीएम बदल लिया और उससे 82 हजार 310 रुपये की निकासी कर ली। पीड़ित बुजुर्ग राम पारसनाथ सिंह ने इस बाबत राजीव नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़ित के मुताबिक वे एटीएम से पैसे निकालने गए थे। इसी बीच वहां खड़े एक युवक ने मदद करने के नाम पर उनका कार्ड बदल लिया। मोबाइल पर पैसे निकालने का मैसेज आने के बाद बुजुर्ग को पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है। इसके बाद उन्होंने पुलिस को जानकारी दी।

About Post Author