PATNA : बिहटा में 2 विदेशी रायफल सहित 2 लाख नगदी बरामद, बालू के अवैध खनन को लेकर होता था हथियार का इस्तेमाल

पटना,बिहटा। राजधानी के बिहटा थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने मंगलवार को 2 विदेशी, 3 देसी रायफल और 300 से ज्यादा कारतूस जब्त किया है। मंगलवार को पुलिस कई संगीन मामलों में आरोपित के घर छापेमारी करने गई थी।
2 विदेशी रायफल देखकर पुलिस हैरान
बिहटा थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में दो दिन पूर्व भूमि विवाद में हरेंद्र कुमार वर्मा नामक युवक की गोली मारकर हत्या मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दानापुर SP अभिनव धीमन के नेतृत्व में मौदही गांव निवासी सह आरोपी अजित कुमार की गिरफ्तारी को लेकर घर पर छापेमारी की। हालांकि इस कांड का मुख्य आरोपी मुकेश सिंह एवं अजित कुमार पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। लेकिन घर की तलाशी के दौरान 300 ज्यादा जिंदा कारतूस, 2 विदेशी, 3 देसी राइफल और करीब 2 लाख नगदी बरामद हुई। विदेशी रायफल देखकर पुलिस भी चौंक गई।
बालू के अवैध खनन को लेकर होता था हथियार का इस्तेमाल
वही इस मामले को लेकर दानापुर SP अभिनव धीमन ने बताया कि 2 दिन पूर्व सिकंदरपुर गांव में हरेंद्र वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। टीम को गुप्त सूचना मिली कि गोलीकांड के आरोपित के गांव में एक घर के अंदर भारी संख्या में रायफल और कारतूस छिपाया गया है। जिसके बाद पुलिस की टीम ने सिकंदरपुर गांव निवासी मुकेश सिंह और मौदही गांव निवासी अजीत कुमार के घर पर छापेमारी की। वही इस छापेमारी में 300 से ज्यादा जिंदा कारतूस, 3 आटोमैटिक रायफल मिला जिसमे एक एयर राइफल बरामद किया गया। वही अन्य सभी 2 रायफल विदेशी हैं। इसके साथी बैग में रखे करीब 2 लाख से ज्यादा नगद रुपये भी बरामद किए गए। वही SP ने बताया कि आरोपी इन हथियारों का इस्तेमाल बालू के अवैध खनन में भी करते थे। मुकेश सिंह के उपर बिहटा सहित अन्य थानों में कई मामले दर्ज हैं।
भूमि विवाद को लेकर हुई थी हत्या
आपको बता दे कि दो दिन पूर्व सिकंदरपुर गांव में देर रात जमीन के विवाद को लेकर मारपीट और फायरिंग हुई थी। जिसमें हरेंद्र कुमार वर्मा की गोली लगने से मौत हो गई थी। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में खोखा बरामद किया। घटना के बाद गांव में तनाव को देखते हुए विशेष टीम की तैनाती की गई है। इसके अलावा नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है।

About Post Author

You may have missed