कोरोना का कहर : NMCH में 17 संक्रमितों ने तोड़ा दम, 12 पटना के, पूर्व डीसीआई की भी मौत

ex dci

पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण का रफ्तार चरम पर है। सरकारी प्रयास भी अब तक नाकाफी साबित होते नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा प्रतिदिन रिकार्ड बना रहा है, वहीं मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिससे चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है। गुरुवार को पटना के एनएमसीएच में भी रिकॉर्ड 17 संक्रमितों की मौत हो गई। बीते बुधवार को भी यहां 13 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा था। आज मरने वालों में 4 महिलाएं हैं। उधर, मुजफ्फरपुर जंक्शन के पूर्व डीसीआई रहे राजीव रंजन ओझा की कोरोना से मौत हो गई। स्वेच्छा से ट्रांसफर लेकर सोनपुर डीआरएम आॅफिस में पदस्थापित हुए थे। वर्तमान में सोनपुर मंडल रेल कार्यालय में 60 से ऊपर कोरोना से पीड़ित है। कोरोना संक्रमण फैलने के बाद सोनपुर मंडल रेल कार्यालय और रेल कॉलोनी को सील कर दिया गया है।
उधर, दिल्ली मेदांता में कैमूर-रोहतास के एमएलसी संतोष सिंह के 28 वर्षीय पुत्र प्रिंस सिंह की भी कोरोना से मौत हो गई। इस बीच, पटना जिले के 52 प्राइवेट अस्पतालों के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है। डीएम कार्यालय की ओर से उनके नाम और फोन नंबर जारी कर दिए गए हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, एनएमसीएच में गुरुवार को जिन 17 मरीजों की मौत कोरोना से हुई, उनमें 12 पटना के रहने वाले थे। जबकि 2-2 भोजपुर और मुजफ्फरपुर जबकि एक बिहारशरीफ का रहने वाला था। इनमें 4 महिलाएं हैं। बता दें बिहार में बुधवार को कोरोना ने 56 लोगों की जान ले ली थी, एनएमसीएच में जहां 13 लोगों की जान गई थी, जबकि पीएमसीएच में 4 संक्रमितों की मौत हुई थी। वहीं 12,222 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
बांका में एक की मौत, उसी घर में तीन की कोरोना से पहले हो चुकी है मौत
बांका के अमरपुर बाजार में कोरोना से एक शख्स की मौत हो गई। जिस घर में मौत हुई है, पिछले साल उसी घर के तीन लोगों की कोरोना से मौत हुई थी।
गया में कृषि विभाग के जुड़े 23 कर्मी संक्रमित
गया में कृषि विभाग से जुड़े 23 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। विभाग के कार्यालय को पूरी तरह से क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहां सैनेटाइजेशन का काम चल रहा है।

About Post Author

You may have missed