सुशांत केस : रिया की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, सभी पक्षों से मांगा लिखित जवाब

CENTRAL DESK : बिहार के युवा बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में सुशांत की कथित प्रेमिका एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों से 13 अगस्त तक लिखित जवाब मांगा है। रिया ने सुशांत के पिता केके सिंह की तरफ से पटना के राजीव नगर थाना में दर्ज कराए गए केस को पटना की जगह मुंबई ट्रांसफर करने की अर्जी लगाई थी। रिया ने कोर्ट में दलील दी कि सुशांत के पिता की एफआईआर का पटना में किसी अपराध से कोई कनेक्शन नहीं है। मामला एकतरफा है। राज्य इसमें भारी दखल दे रहा है। जबकि बिहार पुलिस ने कहा कि मुंबई पुलिस राजनीतिक दबाव में तथ्यों को छिपा रही है।
इससे पहले रिया ने सोमवार को मीडिया ट्रायल को गलत बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका भी लगाई थी। उन्होंने अपील की थी कि बिहार चुनाव को देखते हुए राजनीतिक एजेंडे के तहत बलि का बकरा नहीं बनाया जाए। रिया ने मीडिया ट्रायल को रोकने की गुहार भी लगाई। उन्होंने कहा कि मीडिया उन्हें सुशांत की मौत का दोषी ठहराने की कोशिश कर रहा है। रिया की याचिका में कहा गया है कि बिहार पुलिस ने सीबीआई को जांच ट्रांसफर कर गलत किया है, साथ ही कहा कि अगर अदालत ने इस मामले को सीबीआई को भेजा है तो फिर कोई आपत्ति नहीं है। कानूनी तौर पर जांच का अधिकार क्षेत्र मुंबई होना चाहिए, पटना नहीं। रिया ने ये दलील भी दी कि अभिनेता आशुतोष भाकरे और समीर शर्मा ने भी पिछले दिनों आत्महत्या कर ली थी, लेकिन इन दोनों मामलों पर मीडिया में कानाफूसी भी नहीं हुई।
बता दें 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई स्थित अपने फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी, लेकिन मामले को मुंबई पुलिस द्वारा दबाए जाने को लेकर सुशांत के पिता ने बीते 25 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने व करोड़ों रूपये गबन करने का मामला दर्ज कराया था। मामला दज होने के बाद पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम जांच के लिए मुंबई गई थी। पटना पुलिस को मुंबई पुलिस द्वारा कोई सहयोग न मिलने के बावजूद पटना पुलिस कुछ अहम सुराग को हासिल करने में कामयाब रही है, जैसा की पटना पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामें में कहा है।

About Post Author

You may have missed