सीएम नीतीश का बड़ा बयान : शराब के अवैध कारोबारी कर रहे मुझे हराने की साजिश

अल्पसंख्यकों और महादलितों के लिए प्री स्कूल संस्थान करेंगे स्थापित 


पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार धड़ल्ले से चुनावी सभा कर रहे हैं। इस दौरान वे विपक्ष पर जबरदस्त रूप से हमलावर हैं। इस बीच नीतीश कुमार ने इशारों में विपक्ष पर हमला बोला है। सीएम नीतीश ने अवैध शराब माफिया के खिलाफ हमला बालेते हुए कहा कि “जो लोग अवैध शराब के कारोबार में शामिल हैं उन लोगों को इस चुनाव में हराना है।”
सहरसा : अवैध शराब लॉबी जदयू को हराने के लिए काम कर रही
सहरसा जिले के सोनबरसा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह केवल बिहार के लोगों की सेवा करने में रुचि रखते है, लेकिन प्रतिबंध से प्रभावित अवैध शराब लॉबी जदयू को हराने के लिए काम कर रही है। बता दें नीतीश कुमार ने 2016 में राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू की थी।
खगड़िया : राजद के समय में कोई विकासात्मक कार्य नहीं किया गया
इससे पहले, दिन की एक और रैली में खगड़िया की जनता को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने राजद के शासन के दौरान राज्य में खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति को रेखांकित करते हुए कहा कि राजद की पिछली सरकार के दौरान अपहरण एक उद्योग बन गया था, जिससे कई व्यापारियों और डॉक्टरों को बिहार छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। राजद के समय में कोई विकासात्मक कार्य नहीं किया गया था और उस दौरान कोई संस्था नहीं थी। हमने संस्थानों का निर्माण किया और बिहार को विकास के पथ पर अग्रसर किया। मुख्यमंत्री ने खगड़िया के लोगों की पानी से संबंधित समस्याओं के बारे में बात करते हुए कहा, हम लोग खगड़िया में विकास यात्रा के समय रुके थे। मैंने उसी वक्त तय किया कि इस क्षेत्र में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जायेगा और हमने इस क्षेत्र को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने का काम शुरू किया।
भागलपुर : पिछली सरकारों ने दंगा पीड़ितों के न्याय के लिए कुछ नहीं किया
राज्य में सांप्रदायिक दंगों के लिए जदयू की सहिष्णुता को दोहराते हुए नीतीश कुमार ने भागलपुर में एक चुनावी रैली में कहा कि पिछली सरकारों ने दंगा पीड़ितों के न्याय के लिए कुछ नहीं किया था। लेकिन जब हमें काम करने का मौका मिला, तो हमने इसकी जांच की और कार्रवाई की। हमने पीड़ितों को 2,500 रुपये की आर्थिक सहायता दी और 2013 के बाद इसे बढाकर 5,000 रुपये कर दिया। शिक्षा के क्षेत्र में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि पहले बिहार में स्कूली शिक्षा जर्जर हालत में थी। कोई स्कूल काम नहीं कर रहा था, गरीब छात्रों के पास स्कूलों तक की पहुंच नहीं थी। कई छात्रों ने स्कूली शिक्षा के लिए राज्य छोड़ दिया। इस खेदजनक स्थिति के कारण, सबसे अधिक प्रभावित सबसे पिछड़े और अल्पसंख्यकों वर्ग के छात्र थे। हमने 30,000 से अधिक तालिमी मरकस और टोला सेवकों की भर्ती की ताकि बच्चों को स्कूल भेजा जा सके।

About Post Author

You may have missed