सावधान! नौकरी के झांसे में न आएं, गुजरात से हो रहे ONLINE फर्जीवाड़े में फंस रहे बिहार के लोग

राजा बाजार के रहने वाले इंजीनियरिंग छात्र को आनलाइन डाटा इंट्री आपरेटर जॉब के बहाने ठगी


फुलवारी शरीफ। इन दिनों लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए रोजगार और काम देने के नाम पर कई फर्जी कंपनियां इंटरनेट पर विज्ञापन के माध्यम से आनलाइन लूट मचा रखी है। ऐसा ही एक वाक्या (आनलाइन ठगी) पिछले दिनों शास्त्री नगर थाना के राजा बाजार के रहने वाले इंजीनियरिंग का छात्र दीपक के साथ हुआ।
दीपक ने बताया कि ओएलएक्स पर आनलाइन डाटा एंट्री आपरेटर का काम देने का विज्ञापन प्रोमटीलाइट टेक्नोलॉजी के नाम पर था, जब दीपक ने काम के संबंध में संपर्क किया तो 650 रूपये के फार्म भरने पर उन्हें 18000 रूपये देने का वादा किया गया। दीपक पूरा फॉर्म भरकर कंपनी को भेजा। उसके बाद कंपनी के लोगों ने बताया कि पहले 5000 रूपये रजिस्ट्रेशन का भेज दीजिए, फिर बाकी रकम हम आपके खाते में डाल देंगे। 5000 देने के बाद जब दीपक अपने पारिश्रमिक की मांग किया तो बोला कि अब 14000 का एनओसी भी भेजो, अन्यथा तुम्हें कोर्ट का नोटिस भेजा जाएगा और उसके बाद जेल में डाला जाएगा। घबराए दीपक के परिजन थाने में संपर्क किया, तब शास्त्री नगर के थानेदार विमल इंदु कुमार ने बताया कि लॉकडाउन में ऐसा बहुत सारा ठगी का खेल चल रहा है, उसके धमकी में मत आइए, आगे से सावधान रहिए।
इस बाबत दीपक ने बताया कि वह कंपनी प्रोमटीलाइट टेक्नोलॉजी, सुमित्रा कॉलोनी, निराला बाजार, औरंगाबाद, महाराष्ट्र के पते पर है और फोन करने वाला व्यक्ति का मोबाइल नंबर 6356895079 (नाम अरुण), 7046483821, 7046433821 यह सभी नंबर गुजरात का बताता है। दीपक ने पैसा रखने वाले व्यक्ति, जिसके अकाउंट में पैसा भेजा है, उसका नाम डाबर वाला साहिल है, उसका अकाउंट नंबर 918866468802 है और आईएफएससी कोड पीवाईटीएम0123456 है। दीपक ने अपनी आपबीती बताते हुए बिहार सरकार से इस दिशा में पहल कर उचित कार्रवाई की मांग की है ताकि जालसाजी के इस धंधे में बिहारी युवाओं को इन ठगों से लूटने से बचाया जा सके।
मतलब साफ है कि मुंबई में कंपनी का पता और मोबाइल नंबर गुजरात का और यह सभी आॅनलाइन ठगी के धंधा को बिहार और अन्य प्रदेशों के युवा-युवतियों को अपने जाल में फंसा कर और कोर्ट का नोटिस की धमकी देकर फांस रहे हैं।

About Post Author

You may have missed