बिहार में साल की सबसे बड़ी लूट : कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा एमएलए और तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरा

पटना/दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले के भीड़भाड़ वाले बाजार में बुधवार की सुबह हुई साल की सबसे बड़ी लूटकांड ने पुलिस महकमे में खलबली मचाकर रख दी। वहीं दूसरी ओर विपक्ष के साथ ही एनडीए की सहयोगी पार्टी भाजपा के विधायक भी इस बड़ी लूटकांड को लेकर नीतीश सरकार के कानून वयवस्था पर सवाल खड़ा कर रहे हैं। बताते चलें वारदात भाजपा के नगर विधायक संजय सरावगी के घर से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर हुई है। दरभंगा शहर की हृदयस्थली दरभंगा टावर के पास भीड़भाड़ वाले बड़ा बाजार में स्थित अलंकार ज्वेलर्स से बुधवार की सुबह 10.30 बजे आठ हथियारबंद अपराधी करीब 10 करोड़ के सोने के जेवरात लूटकर फायरिंग करते हुए फरार हो गए। दिनदहाड़े हुई इस घटना से सनसनी फैल गयी है। वहीं इस वारदात को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ ही भाजपा विधायक संजय सरावगी ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है।
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि महाजंगलराज का महाडरावना नजारा। दरभंगा में सत्ता संरक्षित हथियारबंद अपराधी दिनदहाड़े भरे बाजार में कई राउंड फायरिंग कर 10 करोड़ का सोना लूट ले गए। चंद कदम दूर ही एसपी आॅफिस और बीजेपी विधायक आवास है। जवाब कौन देगा 30, साल पहले के सीएम या वर्तमान सीएम?
वहीं, दरभंगा नगर भाजपा विधायक संजय सरावगी ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा है कि घटना की सूचना देने के आधे घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची, जबकि दरभंगा टावर पर पुलिस हमेशा मौजूद रहती है। उन्होंने कहा कि अपराधियों में पुलिस का खौफ खत्म होता जा रहा है। पुलिस को इस दिशा में ठोस कार्रवाई करनी होगी।
घटना के संबंध में बताया जाता है कि दिनदहाड़े लूट के बाद दुकान के मालिक सुशील लाठ और उनके भाई संतोष लाठ ने कहा कि कितने की लूट हुई है, इसका आकलन किया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि करीब 10 करोड़ के सोने के जेवरात की लूट हुई है। इधर, एसएसपी बाबू राम ने लूट की घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि कितने की लूट हुई है, इसका आकलन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना बिना लाइनर और योजना के नहीं होती है। सीसीटीवी के माध्यम से कुछ अपराधियों की पहचान कर ली गयी है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी होगी और लूट के जेवरात की बरामदगी होगी।

About Post Author

You may have missed