PATNA : मिनी गन फैक्ट्री का मुख्य सूत्रधार निकला आदतन अपराधी और लुटेरा, नक्सली संपर्क और बंगाल चुनाव को लेकर तफ्तीश जारी

बाढ़। पटना के मोकामा थाना क्षेत्र के मोर गांव में बीते गुरूवार को मिनी गन फैक्ट्री के उद्भेन को लेकर एक और हैरतअंगेज खुलासा हुआ है। इस मामले में दो अपराधी को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन इसमें खास बात यह है कि जो इस मिनी गन फैक्ट्री का मुख्य सूत्रधार था वह असल में आदतन अपराधी और लुटेरा निकला। उक्त जानकारी पटना के ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।
ग्रामीण एसपी ने खुलासा करते हुए बताया कि अवैध रूप से वर्षों से चल रहे मिनी गन फैक्ट्री का मुख्य सूत्रधार अशोक मिस्त्री है, जो आदतन अपराधी और लुटेरा है। अशोक मिस्त्री पर लूट और डकैती का मामला दर्ज है, वह नालंदा के नूरसराय में आर्म्स एक्ट मामले में जेल भी जा चुका है। बाद के दिनों में अशोक मिस्त्री ग्रिल-गेट की दुकान के आड़ में मिनी गन फैक्ट्री संचालित कर तबाही का मंजर गढ़ने लगा। ग्रामीण एसपी ने बताया कि बरामद हथियारों में कार्बाइन, पिस्तौल, देशी कट्टा एवं हथियार बनाने की सामग्री शामिल हैं। हथियारों की आपूर्ति की बाबत एसपी ग्रामीण ने बताया कि नक्सली संपर्क और बंगाल चुनाव को लेकर गहन तफ्तीश की जा रही है। ग्रामीण एसपी ने इस कामयाबी के लिए पूरी टीम को सम्मानित करने की बात कही है।


क्या है मामला
मोकामा थाना क्षेत्र के मोर गांव में तकरीबन 20 साल से अवैध हथियार बनाने का धंधा चल रहा रहा था। पांच साल पूर्व भी पुलिस ने छापेमारी कर यहां से भारी संख्या में हथियार की बरामदगी की थी, लेकिन बाद के दिनों में पुन: मिनी गन फैक्ट्री धड़ल्ले से चलने लगी। इस बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली की मोर गांव में अवैध मिनी गन फैक्ट्री चल रही है। सूचना मिलते ही पुलिस के कान खड़े हो गए और आनन-फानन में मोकामा इंस्पेक्टर राजनंदन शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित कर उक्त जगह पर छापामारी की गई।

About Post Author

You may have missed