BIHAR : मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन, हथियारों की खेप के साथ 7 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

लखीसराय। बिहार में लखीसराय जिले में सूर्यगढ़ा पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। गुरुवार की तड़के पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बड़े पैमाने पर निर्मित व अर्द्धनिर्मित हथियारों के साथ हथियार बनाने के उपकरण तो बरामद करने के साथ ही हथियार निर्माण में लिप्त सात अंतरराज्यीय हथियार तस्कारों को भी पुलिस ने मौके पर से दबोच लिया। इस कार्रवाई में छह मिनी गन फैक्ट्री का भी उद्भेदन हुआ है।
एसपी सुशील कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के रहाटपुर दियारा इलाके में हथियार निर्माण की गुप्त सूचना मिली थी। इसी कड़ी में थानाध्यक्ष चंदन कुमार के नेतृत्व में छापेमारी का निर्देश दिया गया। सूर्यगढ़ा पुलिस ने बड़ी ही सूझबूझ से कार्रवाई करते हुए पांच मैगजीन के साथ ही 31 तरह के हथियार व उपकरणों की बरामदगी करने के साथ सात अंतरराज्यीय हथियार तस्कारों को भी गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने मास्टरमाइंड युगल किशोर सिंह के पुत्र राजा सिंह के खेत व वास में संचालित छह मिनी गन फैक्ट्री का भी उद्भेदन किया है। बताया जा रहा है कि हथियारों की सप्लाई बिहार के अलग-अलग जिलों के साथ ही बिहार के बाहर पश्चिम बंगाल, झारखंड, दिल्ली एवं अन्य राज्यों में की जाती है।
गिरफ्तार अपराधियों में मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मो. इस्लाम के पुत्र मो. औरंगजेब, मुफस्सिल मिर्जापुर बरदह के मो. इस्लाम के ही पुत्र मो. बाबर, मो. कासिल के पुत्र मो. शाहिद चांद उर्फ नॉलेज, मो. मुस्तफा के पुत्र मो. हुसैन उर्फ असलन, मो. समीत के पुत्र मो. महफूज, मो. मंजूर के पुत्र मो. रिजवान और सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के ही युगल किशोर सिंह के पुत्र मास्टरमाइंड राजा सिंह शामिल है।

About Post Author

You may have missed