मसौढ़ी में लॉक डाउन रहा सफल, सब्जी व राशन के दाम बढ़े, एसडीओ अंजान

मसौढ़ी। कोरोना वायरस को लेकर घोषित लॉक डाउन प्रशासन की सख्ती के कारण मसौढ़ी में बुधवार को सफल रहा। यूं तो कोरोना वायरस के संबंध में किए जा रहे प्रचार-प्रसार के कारण अधिकांश लोग खुद को अपने घरों में कैद कर चुके हैं और वे जरूरत पड़ने पर ही कुछ देर के लिए सड़क पर निकल रहे हैं। दूसरी ओर पुलिस गश्त व बेमतलब सड़कों पर घूमनेवाले लोगों को हड़काने के कारण भी लॉकडाउन को सफलता मिल रही है।
सब्जी व राशन के दाम में इजाफा, कुछ दवाईयों की भी हुई किल्लत
लॉकडाउन की घोषणा के बाद शहर में एक ओर राशन के दाम में इजाफा हुआ है। वहीं सब्जियों के भी दाम बढे हैं। खुदरा बिक्री में सामान्य गेहूं के आटा की कीमत में प्रति किलो चार रूपए से पांच रूपए की वृद्धि की गई है, वहीं चावल में 15 से16 रूपए की बढोतरी हुई है। इसी प्रकार अन्य राशन के सामान में भी वृद्धि हुई है। सब्जी में आलू की कीमत में प्रति किलो दस रूपए, प्याज में 14 रूपए व हरी मिर्च में 20 रूपए की बढोतरी की गई है। इसके अलावे अन्य सब्जियों के भी दाम बढे हैं।
क्या कहते हैं एसडीओ
राशन व सब्जी की कीमत में हुई इजाफा की बाबत एसडीओ संजय कुमार ने बताया कि उनके संज्ञान यह नहीं है। उन्होंने बताया कि यदि दामों को बढाने के लिए जमाखोरी की जा रही है तो वे इसके लिए छापेमारी कर कार्रवाई सुनिश्चित करेगें।

About Post Author

You may have missed