बेलागंज रेप एवं हत्या पर ‘आप’ ने पुलिसिया कार्यवाही पर उठाया सवाल, लगाए आरोप

पटना। आम आदमी पार्टी के मगध जोन के अध्यक्ष डॉ. रंधीर कुशवाहा ने गया जिला के बेलागंज प्रखंड के मेन थाना क्षेत्र के कोरमत्थू गांव में नाबालिग लड़की के साथ हुईं रेप एवं हत्या पर पुलिसिया कार्यवाही पर सवाल उठाया है।
पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में डॉ. कुशवाहा ने कहा कि पीड़ित परिजनों के कथनानुसार बीते 11 दिसम्बर को सुबह 7 बजे पीडिता अपने घर से बाहर कुछ दूरी पर खेत में शौच के लिए गई थी, वहीं खेत में अज्ञात लोगों द्वारा रेप करने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई। 12 दिसंबर को उपरोक्त घटना को लेकर पार्टी द्वारा पीड़ित परिजनों के बयान पर एफआईआर दर्ज कर घटना में संलिप्त लोगों को जल्द से जल्द गिरफ़्तार करने एवं सरकारी योजना का लाभ देने हेतु गया जिला के डीएम एवं एसएसपी को ज्ञापन दिया गया।
उन्होंने कहा कि दो दिन पूर्व पार्टी शिष्टमंडल ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात किया था। पीड़ित परिजनों ने शिष्टमंडल को बताया कि मेन थाना द्वारा उन्हें डराया-धमकाया गया था और एफआईआर दर्ज हेतु जो बयान पीड़ित परिजनों के द्वारा दिया गया है, उस बयान को मेन थानाध्यक्ष के द्वारा एफआईआर में उल्लेख नहीं किया है। वहीं दूसरी तरफ पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी रेप की पुष्टि नहीं की गई, जबकि पीड़ित की मां ने मीडिया एवं जिला प्रशासन को स्पष्ट रूप से बताया था कि मेरी बेटी के साथ रेप हुईं है।
डॉ. रंधीर ने आगे कहा कि पीड़ित परिजनों और स्थानीय लोगों से बातचीत करने से स्पष्ट हो गया है कि नीतीश सरकार के दबाब में आकर पुलिस प्रशासन द्वारा बलात्कारियों को बचाया जा रहा है। पार्टी बिहार सरकार से मांग करती है कि उपरोक्त घटना की निष्पक्ष जांच करवाया जाए, पीड़ित परिजनों को मजिस्ट्रेट के निगरानी में पुलिस सुरक्षा मुहैया कराए जाए एवं जल्द से जल्द पीड़ित परिजनों को आवास योजना का लाभ एवं राशन सामग्री का लाभ और पीड़ित परिजनों को तत्काल 1 करोड़ की आर्थिक मुआवजा मुहैया कराए जाए।

About Post Author

You may have missed