बिहार चुनाव में हार की जिम्मेवारी ले अध्यक्ष पद छोड़े जगदानंद, RJD में मेवालाल से बड़े आरोपी : निरंजन कुशवाहा

Patna-Nov.28,2020-RJD leader Niranjan Kushwaha Pappu addressing a press conference at Hotel Rajasthan in Patna. Photo by - Sonu Kishan.

पटना। राजद को बिहार विधानसभा चुनाव में सीट कम होने को लेकर राजद से ही आवाज उठने लगी है। प्रदेश अध्यक्ष से पद छोड़ने की मांग की, साथ ही राजद में जदयू विधायक और मात्र दो घंटे के लिए बने शिक्षा मंत्री डॉ. मेवालाल चौधरी से बड़े-बड़े आरोपी बताकर स्पष्ट कर दिया है कि राजद दो धड़ों में बंट गया है।
राजद के प्रदेश प्रवक्ता निरंजन कुशवाहा पप्पू ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन कर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को आड़े हाथों लिया और राजद की हार की जिम्मेवारी लेते हुए नैतिकता के आधार पर प्रदेश अध्यक्ष पद छोड़ने की मांग कर डाली। यहीं नहीं उन्होंने यहां तक कह डाला कि अगर वे खुद से पद नहीं छोड़ते हैं तो राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद उन्हें पदमुक्त कर राजद कार्यकर्ताओं को बड़ा संदेश दें।
श्री कुशवाहा ने कहा कि राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा खुद अपने समाज का वोट पार्टी को दिला नहीं सके और जो कुशवाहा समाज राजद को वोट दिया उसके प्रतिनिधि विधायक व नयी सरकार में मंत्री बने डॉ. मेवालाल चौधरी के खिलाफ अनाप-शनाप बोलकर कुशवाहा समाज का अपमान किया। इससे परिलक्षित होता है वे पिछड़ा समाज के विरोधी हैं इसलिए ऐसे लापरवाह नेता को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाएं, नहीं तो कुशवाहा समाज का राजद से मोहभंग हो जाएगा। उन्होंने कहा कि राजद में मेवालाल से बड़े-बड़े आरोपी हैं, उन पर एक्शन क्यों नहीं होता। श्री पप्पू ने कहा कि विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व मुख्यमंत्री के बीच जो व्यक्तिगत टोका टोकी हुई, वह लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है।
हालांकि, कहा तो यह भी जा रहा है कि राजद के प्रदेश प्रवक्ता निरंजन कुशवाहा पप्पू जदयू में जाने को बैचेन हैं, यहीं कारण है कि वे पार्टी लाईन से हटकर बोल रहे हैं।

About Post Author

You may have missed