बिहार चुनाव : ‘पटना विवि को केंद्रीय विवि बनाने का वादा सीएम नीतीश भूल गए’

पटना। कई छात्र नेता बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के पक्ष में चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा ले रहे हैं। जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष आईशी घोष ने जमाल रोड स्थित सीपीआईएम कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की सरकार लगातार नई शिक्षा नीति के तहत संगठित रूप से हमला कर रही है। बिहार भी इससे अछूता नहीं है। प्राथमिक विद्यालय से लेकर उच्च शिक्षा तक कोई सुधार नहीं हुआ है। मिड डे मील में भारी भ्रष्टाचार है। मुजफ्फरपुर कांड के बाद नीतीश के महिला सुरक्षा की पूरी तरह पोल खुल गई।
वहीं हैदराबाद विश्वविद्यलय छात्र संघ अध्यक्ष अभिषेक नंदन ने कहा कि पटना विवि को केंद्रीय विवि बनाने का वादा सीएम नीतीश भूल गए। बिहार के छात्र-युवा रोजगार और शिक्षा के लिए पलायन करने को अभिशप्त हैं। महागठबंधन ने रोजगार देने की बात कही तो नीतीश कुमार और भाजपा नेता सुशील मोदी कहते हैं कि राज्य में पैसा नहीं है। लेकिन जब पूरे राज्य में युवाओं का समर्थन महागठबंधन को मिलने लगा तो भाजपा 19 लाख रोजगार सृजित करने की बात कह रही है। जबकि 15 सालों में यहां के नौजवानों को सिर्फ धोखा मिला है। रोजगार, शिक्षा और पलयान के मुद्दे पर इस बार बिहार का छात्र-नौजवान महागठबंधन के पक्ष में तैयार है।
प्रेस कांफ्रेंस में डीयू के प्रोफेसर राजीव कुंवर, जनवादी नौजवान सभा के अध्यक्ष मनोज कुमार चंद्रवंशी, एसएफआई के अध्यक्ष शैलेन्द्र यादव उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed