बाढ़ प्रशासन बेखबर, देखें कैसे उड़ रही है सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

बाढ। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए देशव्यापी लॉक डाउन का शुक्रवार को 17वां दिन है। राज्य सरकार बिहारवासियों से लगातार लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील करती आई है, बावजूद इसके लोग सुनने को तैयार नहीं हैं। शुक्रवार को पटना जिला के बाढ़ अनुमंडल में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ते दिखी। बैंकों के बाहर लोगों की खासी भीड़ देखी गई, जो सरकार के साथ ही आम लोगों के लिए चिंता का विषय है। वहीं बाढ़ प्रशासन इससे बेखबर है।
मिली जानकारी के अनुसार बाढ़ अनुमंडल के मलाही और स्टेशन रोड स्थित बैंकों के बाहर जिस तरह से लोगों की सोशल डिस्टेंस का माखौल उड़ाते तस्वीर सामने आई है, वह वाकई डराने वाली तस्वीरें हैं। अगर समय रहते बाढ़ प्रशासन सचेत नहीं होती है तो कोरोना संक्रमण फैलने से इंकार भी नहीं किया जा सकता है।
एक तस्वीर बाढ़ स्टेशन रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र का है, जहां महिलाओं की भीड़ दिख रही है। वहीं दूसरी तस्वीर मलाही स्थित भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र का है, जहां महिलाएं सेवा केंद्र के खुलने के इंतजार में जमघट लगाई हुई हैं।
बता दें गुरुवार को पटना जिला प्रशासन ने कोरोना के हॉट स्पॉट बने बेगूसराय को देखते हुए पटना और बेगूसराय बॉर्डर को सील कर दिया है और इस पर बाढ़ एसडीएम को लगातार निगरानी करने का निर्देश दिया गया है और उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है लेकिन ठीक अगले दिन बैंकों के बाहर इस तरह की भीड़ प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठा रहा है। बताते चलें कि बिहार सरकार कोरोना से लोगों को बचाने के लिए लगातार काम कर रही है, बावजूद इसके लोग लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर रहे हैं, जिस पर सख्ती बरतने की जरूरत है। अगर लोग सचेत नहीं होते हैं तो बिहार के अधिकांश जिले को हॉटस्पॉट बनते देर नहीं लगेगी। बिहार में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 59 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें गुरुवार को एक दिन में 19 नए मरीज मिले हैं। सिवान जिले को चीन का वुहान कहा जा रहा है। जहां 17 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें 16 एक ही परिवार से हैं। जिनका ट्रैवल हिस्ट्री रहा है।

About Post Author

You may have missed