PATNA : बाजार समिति में कई राउंड फायरिंग, बिहार के बाहर से आये ट्रकों को बनाया निशाना, कारोबारी दहशत में

पटना। राजधानी में अपराधियों को हौसला उफान पर है। एक के बाद एक अपराधिक वारदातों को अंजाम देकर पटना पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। वहीं पुलिस अब तक अपराधियों पर लगाम लगाने में विफल साबित हुई है। रविवार की देर रात पटना के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बाजार समिति इलाके में स्थित फल मंडी में अपराधियों द्वारा ताबड़तोड़ दर्जनभर से अधिक फायरिंग की गई है। बदमाशों ने दूसरे राज्यों से फल लेकर आए ट्रकों और चालकों को निशाना बनाया है। अचानक हुए इस वारदात के बाद से पूरे मंडी में हड़कंप मचा हुआ है।
फल मंडी पर बदमाशों का कब्जा
बताया जाता है कि बाजार समिति के फल मंडी पर इलाके के बदमाश, स्मैकर, शराबियों और जुआरियों का कब्जा है। इसे लेकर अक्सर विवाद होता रहा है। रविवार की रात भी शराब के नशे में धुत बदमाशों ने फल मंडी में गुंडागर्दी की। जब इन्हें रोका गया तो 30-35 की संख्या में अपने लोगों को बुला लिया। इसके बाद दहशत फैलाने के लिए बैक टू बैक गोली चलाई गई। एक ट्रक के उपर भी गोली चलाई गई। गनीमत है कि उस वक्त ट्रक के अंदर ड्राइवर या खलासी मौजूद नहीं था। वरना कोई बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है। अपराधियों का तांडव इतने पर ही नहीं रुका। इसके बाद बगल में ही खड़े दूसरे ट्रक के उपर एक बड़ा पत्थर फेंक दिया। जिसकी वजह से इस ट्रक का शीशा बुरी तरह फूट गया। इस ट्रक के खलासी संदीप कुमार को भी काफी चोट आई है। अपराधियों की चलाई गई गोली लगने से एक ट्रक ड्राइवर घायल हो गया है। हालांकि उसकी हालत अभी खतरे से बाहर बतायी जाती है। वहीं इस वारदात के बाद फल कारोबारी के साथ ही दूसरे राज्यों से फल लेकर पटना आने वाले ट्रक चालक भी काफी डरे और सहमे हैं।
सुरक्षा नहीं मिली तो कारोबार बंद कर देंगे
पटना फूड एंड वेजिटेबल एसोसिएशन के अध्यक्ष शशिकांत प्रसाद के अनुसार, बदमाशों ने फायरिंग के दौरान कल रात चालक का पैसा लूट लिया, उनके मोबाइल छीन लिए गए। बहादुरपुर थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची भी, लेकिन पुलिस ने सभी आसामाजिक लोगों को भगा दिया। डर की वजह से फलों से भरी एक ट्रक अनलोड नहीं हो पाई। ड्राइवर ट्रक लेकर वापस चला गया। हर दिन सुबह 6 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक ट्रक रहती हैं। उन्हें अनलोड किया जाता है। बाहर से कारोबारी आते हैं। मगर, सुरक्षा के नाम पर कुछ भी नहीं है। कोई कार्रवाई नहीं होती है। शशिकांत का आरोप है कि बाजार समिति इलाके में खुलेआम शराब बेची जाती है, पर बगल में थाना होने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं करती है। शशिकांत प्रसाद ने कहा कि असुरक्षा के इस माहौल में फल कारोबारी अपना कारोबार बंद कर देंगे। 10 से 15 करोड़ रुपयों का टर्नओवर इस मंडी का है। करोड़ों का माल रोड पर पड़ा हुआ है। सरकार से मांग है कि बाहर से आने वाले ट्रक, उस पर लोड माल और कारोबारियों को सुरक्षा मिलनी चाहिए। अगर सुरक्षा के बेहतर इंतजाम नहीं हुए तो हमलोग कारोबार बंद कर देंगे।
पहले स्थानीय लड़के की पिटाई हुई
इस पूरे मामले पर पटना के सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ने पूरे मामले की जांच की। सिटी एसपी के अनुसार, एक ट्रक ड्राइवर ने पहले स्थानीय लड़के की पिटाई कर दी थी। उसे लोहे के रॉड से मारा था। स्थानीय लड़का भी घायल है, उसका इलाज एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है। इसी घटना के विरोध में स्थानीय लोग जुट गए। पुलिस ने माना है कि स्थानीय लोगों ने फायरिंग की है, मगर 14 राउंड नहीं। कारोबारियों के बयान पर बहादुरपुर थाना में शिकायत दर्ज कर ली गई है। वारदात को अंजाम देने वालों की पहचान भी हो गई है। पुलिस टीम जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लेगी।

About Post Author

You may have missed