पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद बोले, अपना हुनर दिखाने के लिए बेहतर मंच है बीसीएल

पटना। बिहार क्रिकेट लीग के तीसरे मुकाबले में रविवार को भागलपुर बुल्स गया ग्लेडियेर्ट्स को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भागलपुर बुल्स के अंकित सिंह को मैन आॅफ द मैच चुना गया, जिन्होंने 47 बॉल खेलकर 70 रन बनाये। उन्होंने अपनी इस आतिशी पारी में 4 चौके और 3 छक्के भी लगाए। इस दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद भी मौजूद रहे, जिन्होंने इस टूर्नामेंट को बिहार के खिलाड़ियों के लिए सार्थक बताया।
वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि ऐसे टूर्नामेंट्स तमिलनाडु, मुंबई के बाद अब बिहार में भी हो रहे हैं। यह आयोजन बिहार के खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का बेहतर मंच है। 30 साल पहले 1991 में मैंने रोजर बिन्नी की कप्तानी में बिहार के खिलाफ मैच खेला था। तब से अब तक बहुत बदलाव आये हैं। इस मैच को आईपीएल के टायलेंट स्काउट भी देख रहे होंगे। बिहार के खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा मौका है। वे यहां अपने हुनर का प्रदर्शन जमकर करें। कौन जानता है आगे बिहार के खिलाड़ी आईपीएल से लेकर टीम इंडिया तक खेल सकते हैं।
भागलपुर बुल्स ने गया ग्लेडियेर्ट्स को हराकर किया जीत का आगाज


इससे पहले टॉस हारकर गया ग्लेडियेर्ट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट पर 143 रन बना सकी। गया ग्लेडियेर्ट्स की तरफ से सबसे ज्यादा रन पियूष कुमार सिंह ने बनाया। पियूष ने टीम की खराब शुरूआत के बाद 33 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 54 रन बनाये। भागलपुर बुल्स की तरफ से शशि शेखर ने 4 ओवरों में 15 रन देकर 3 विकेट लिये। प्रशांत कुमार सिंह ने 2 और मुकेश कुमार व ऋषव राज ने एक-एक विकेट लिये।
वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम भागलपुर बुल्स ने इस आसान लक्ष्य को महज 3 विकेट खोकर 17.5 ओवरों में 147 रन बनाकर टूर्नामेंट में जीत का आगाज किया। भागलपुर बुल्स की ओर से अंकित सिंह की 70 रन (7 चौका, 3 छक्का), विश्वजीत गोपाला की 30 रन (5 चौका, 1 छक्का) और विकास रंजन की 33 रनों (4 चौका, 1 छक्का) की मदद से आसान जीत दर्ज कर लिया। गया ग्लेडियेर्ट्स की ओर से सचिन कुमार सिंह ने 2 और सकीबुल हसन ने 1 विकेट लिये।

About Post Author

You may have missed