पालीगंज : विद्यालय से लाउडस्पीकर चोरी कर घर ले जा रही प्रधान शिक्षिका को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

पालीगंज। रविवार को पटना के पालीगंज अनुमंडल अंतर्गत सिगोड़ी थाना क्षेत्र के रेगनिया डीह गांव के प्राथमिक विद्यालय से लाउडस्पीकर चोरी कर घर ले जाने के क्रम में ग्रामीणों ने प्रधान शिक्षिका को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।
ग्रामीणों ने शिक्षिका को घेरा
मिली जानकारी के अनुसार, सिगोड़ी थाना के जरखा गांव निवासी सुमन कुमारी रेगनिया डीह गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में प्रधान शिक्षिका के रूप में कार्यरत है। रविवार को सुमन कुमारी विद्यालय से पुनपुन नदी की ओर चली गयी। जहां से वह मुख्य रास्ते से नहीं चलकर नदी के किनारे से होकर अपनी गांव जरखा की ओर चल दी, जिसे देख कुछ ग्रामीणों को संदेह हुआ। जिस पर गौर करते हुए ग्रामीणों ने आगे बढ़कर शिक्षिका को घेर लिया। ग्रामीणों ने देखा कि शिक्षिका सुमन कुमारी विद्यालय से लाउडस्पीकर चुराकर घर ले जा रही है। ग्रामीणों ने शिक्षिका को पकड़कर विद्यालय लाया व इसकी सूचना सिगोड़ी थाने को दिया। सूचना पाकर मौके पर महिला सिपाही व दलबल के साथ पहुंची सिगोड़ी पुलिस ने शिक्षिका को थाने लायी।


विद्यालय से सामान चोरी का आरोप ग्रामीणों पर लगता था
ग्रामीणों को कहना था कि हमेशा विद्यालय से सामान चोरी होने की शिकायत मिलती थी। जिसका आरोप शिक्षिका के द्वारा ग्रामीणों पर लगाई जाती थी। उसी बात को लेकर ग्रामीणों को पूर्व से ही संदेह था कि चोरी प्रधान शिक्षिका के द्वारा ही किया जाता है। जिसकी सच्चाई आज हम सभी के सामने आ चुकी है। वहीं ग्रामीणों ने एक आवेदन देकर पुलिस से शिक्षिका के खिलाफ उचित कार्यवाई करने की मांग किया है। वहीं शिक्षिका सुमन कुमारी ने बताई की लाउडस्पीकर खराब हो गयी थी, जिसे बनवाने के लिए ले जा रही थी।
दोषी पाए जाने पर शिक्षिका के खिलाफ होगी विभागीय कार्रवाई
इस संबंध में पालीगंज प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सरस्वती कुमारी ने बताया कि प्रधान शिक्षिका ने पूर्व ही लाउडस्पीकर चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उसके बावजूद लाउडस्पीकर की बरामदगी से ही चोरी स्पष्ट हो जाती है। मामले की जांच किया जा रहा है। दोषी पाए जाने पर शिक्षिका के खिलाफ विभागीय कार्रवाई किया जाएगा।

About Post Author

You may have missed