फुलवारीशरीफ : पंचायत समिति की बैठक में अनुपस्थित CO और CI को कारण बताओ नोटिस

मनरेगा मजदूरों को कृषि मजदूरों की तर्ज पर 293 रुपये देने का प्रस्ताव पास
जनप्रतिनिधियों ने लगाया पदाधिकारियों पर मनमानी के आरोप


फुलवारीशरीफ। पटना के फुलवारीशरीफ प्रखंड परिसर में पंचायत समिति की बैठक में काफी गहमागहमी का माहौल रहा। बैठक में मौजूद भाकपा माले विधायक गोपाल रविदास ने सीओ फुलवारी और सीआई को बैठक में अनुपस्थित देख कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा है। माले विधायक ने कहा कि अधिकारियों की मनमानी नहीं चलेगी। इसके अलावा विधायक ने एक प्रस्ताव पास करने को कहा, जिसमें मनरेगा मजदूरों को कृषि मजदूरों की तर्ज पर भुगतान कराया जाएगा।


विधायक ने बताया कि प्रखंड में मनरेगा मजदूरों को अभी वर्तमान में 193 रूपये मिलता है, जो ठीक नहीं है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कृषि कुशल मजदूरों को मिलने वाला मानदेय 293 रुपया दिया जाए। इसके अलावा अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि जन प्रतिनिधियों का सम्मान करें और उनकी समस्याओं का निपटारा जल्द किया जाए। विधायक गोपाल रविदास ने स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को कहा कि यह सुनिश्चित करें कि सप्ताह में दो दिन हर स्वास्थ्य केन्द्र पर डॉक्टर पूरी चिकित्सा सुविधाओं के साथ मौजूद रहेंगे ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को इलाज व चिकित्सकीय सुविधा के लिये इधर-उधर भटकना नहीं पड़े। साथ ही कृषि लोन और धान खरीद की पूरी जानकारी से अपडेट कराने का निर्देश विधायक ने दिया है। पंचायत समिति बैठक में प्रखंड प्रमुख मुन्नी देवी, बीडीओ समेत बड़ी संख्या में मुखिया, उप मुखिया, पंचायत समिति सदस्यों के साथ पदाधिकारियों की टीम मौजूद रही।

बभनपुरा में पेट्रोल पम्प का उद्घाटन


फुलवारी शरीफ। फुलवारी शरीफ के बभनपुरा में जय माता दी पेट्रोल पम्प का उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री सह सांसद रामकृपाल यादव, विधायक गोपाल रविदास और विधायक रीतलाल यादव ने किया। संचालक देव कुमार ने बताया कि इस इलाके में पेट्रोल पंप नहीं रहने से लोगों को काफी दूर जाना पड़ता था। अब यहां के लोगों और इस ओर से गुजरने वालों को काफी फायदा होगा।

About Post Author

You may have missed