CM नीतीश पर राबड़ी का पलटवार, कहा- तेजस्वी को उपमुख्यमंत्री बना कौन सा अहसान कर दिया?

पटना। राजद सुप्रीमो लालू यादव की पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश कुमार के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने बिहार विधानसभा सत्र के आखिरी दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से पूछा था कि तुमको डिप्टी सीएम किसने बनाया था? राबड़ी देवी ने एक ट्वीट कर कहा है कि नीतीश कुमार को लालू जी का शुक्रगुजार रहना चाहिए क्योंकि उन्होंने आपको राजनीतिक जीवनदान दिया। बता दें यह पूरा मामला सत्र के आखिरी दिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा नीतीश कुमार पर दर्ज हुए 1991 के एक केस का जिक्र करने और बिहार विधानसभा चुनाव के समय नीतीश कुमार की तरफ से 9-9 बच्चों वाले बयान पर भी घेरा। इस पर नीतीश कुमार आग बबूला हो गए। नीतीश के इस बयान पर राबड़ी देवी ने बेटा के पक्ष में पलटवार करते हुए पलटवार किया है।
राबड़ी देवी ने ट्वीट किया, ‘नीतीश कुमार कुतर्कों के योद्धा बन गए हैं। कह रहे हैं कि तेजस्वी को उपमुख्यमंत्री बनाया। इनमें लोकलाज बची ही नहीं, बताईए सबसे बड़ी पार्टी और 80 विधायकों के नेता को उपमुख्यमंत्री बना नीतीश ने कौन सा अहसान कर दिया? शुक्रगुजार आपको लालू जी का होना चाहिए, जो आपको राजनीतिक जीवनदान प्रदान किया।’
बता दें राबड़ी देवी ने अपने बयान के जरिए सीएम नीतीश को 2015 के विधानसभा चुनाव के नतीजों को याद दिलाया है, जिसमें राजद सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। एनडीए से अलग होने के बाद नीतीश कुमार की जदयू ने राजद और कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। राबड़ी देवी ने पूछा है कि सबसे बड़ी पार्टी और 80 विधायकों के नेता को उपमुख्यमंत्री बनाकर नीतीश ने कौन सा अहसान कर दिया?

About Post Author

You may have missed