नालंदा में CPWD ठेकेदार को गोलियों से भूना, मृतक पूर्व एमएलसी के थे भतीजा

नालंदा। बिहार में बेखौफ अपराधियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम देकर जता दिया है कि यहां अभी भी अपराधियों की समानांतर सरकार चल रही है। आए दिन हो रहे हत्या, लूट, अपहरण आदि की घटनाओं से लोगों में दहशत समा गई है। लोग नीतीश कुमार के सुशासन को कुशासन बताने से कतई गुरेज नहीं कर रहे हैं। छठ महापर्व संपन्न होने के ठीक अगले दिन रविवार को अपराधियों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में सीपीडब्यूडी के ठेकेदार को गोलियों से भून कर अपनी मंशा साफ तौर पर जाहिर कर दी है। वहीं पुलिस की तमाम सुरक्षा दावे की पोल खुल गई है।


प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नालंदा जिला के गिरियक थाना क्षेत्र के पावापुरी ओपी अंतर्गत पोखरपुर लाइन होटल में रविवार की दोपहर करीब दो बजे सीपीडब्लूडी के ठेकेदार दिनेश सिंह अपने कुछ सहयोगियों के साथ रैन बसेरा होटल में बैठे थे। तभी एक बाइक पर सवार होकर दो लोग पुहंचे और पहले उनका हाल-चाल पूछा फिर पिस्तौल निकाल कर दनादन तीन गोलियां दाग दी। जिस समय उन्हें गोली मारी गई, उस वक्त उन्होंने अपनी कमर में 9 एमएम की लाइसेंसी पिस्टल रखी थी। वे जवाबी फायर करने के लिए पिस्तौल निकाल चुके थे परन्तु बदमाशों ने उन्हें ताबड़तोड तीन गोली मारकर ढेÞर कर दिया। मृतक दिनेश सिंह पूर्व एमएलसी कपिलदेव सिंह के भतीजे थे। गोली मारने के बाद बाइक सवार दोनों अपराधी भागने में कामयाब रहे। इधर, गोली लगते ही आसपास बैठे लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गया। आनन-फानन में उन्हें एक निजी वाहन से सदर अस्पताल लाया गया, जहां पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। लेकिन उनके परिजन पल्स चलने की बात कह जबरन पटना की ओर रवाना हो गए। मृतक के परिजन ने बताया कि वे सीपीडब्लूडी विभाग में ठेके का भी काम करते हैं। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी नीलेश कुमार दल-बल के साथ सदर अस्पताल पहुंचे लेकिन उससे पहले परिजन दिनेश सिंह को अपने ही निजी वाहन से लेकर पटना की ओर रवाना हो चुके थे। एसपी ने सदर अस्पताल में उनके परिजनों से पूछताछ कर फीडबैक लिया। फिलहाल हत्या के पीछे की वजह का पता नहीं चल पाया है। इस घटना में बाद लोगों में पुलिस प्रशासन के प्रति गहरा आक्रोश देखा जा रहा है।
फिल्मी स्टाइल में पहले पूछा कैसे हैं दिनेश बाबू
बाइक सवार अपराधियों ने आते ही पूछा- ‘कैसे हैं दिनेश बाबू’ फिर जवाब मिलते ही फिल्मी स्टाइल में पिस्तौल निकाली और दनादन तीन गोली दाग दी। इससे पहले की लोग कुछ समझ पाते बाइक सवार दोनों अपराधी घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। होटल पर बैठे लोगों के बीच पहले तो कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मची रही फिर आनन-फानन में एक निजी वाहन से उन्हें सदर अस्पताल बिहारशरीफ लाया गया। गोली आटोमेटिक माउजर से चलाए जाने की बात कही जा रही है। बहरहाल पुलिस सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है।

About Post Author

You may have missed