नए साल के जश्न में भंग डालने वाले हुड़दंगियों पर पटना पुलिस का कड़ा पहरा, 5-6 बाइकर्स पकड़े गए

पटना। नए साल के आगमन में दो दिन शेष रह गए हैं। लेकिन पटना पुलिस मंगलवार की शाम से ही लहरिया कट बाइकरों के खिलाफ अभियान छेड़ दी है। आज पांच-छह बाइकर्स पकड़े गए। पटना पुलिस ने नए साल के जश्न में भंग डालने वाले हुड़दंगियों पर नजर रखने के लिए कड़ा पहरा बैठा दिया है। नववर्ष की पूर्व संध्या 31 दिसंबर से आधी रात तक और एक जनवरी की देर शाम तक पुलिस हर एक सार्वजनिक स्थान, गंगा नदी घाट, होटल और रेस्टोरेंट के बाहर नजर रखेगी। यही नहीं सड़कों पर बिना जांच व तलाशी के कोई जा नहीं सकेगा। सादे लिबास में भी पुलिस तैनात रहेगी। 31 दिसंबर की रात लहरिया कट बाइकर्स को रोकने के लिए मुख्य मार्ग पर ट्रॉली लगाया जाएगा। मंगलवार से 31 दिसंबर की शाम पांच से रात नौ बजे तक सभी एसपी, डीएसपी और थानेदार चौक चौराहे और प्रमुख स्थानों पर सड़कों पर सघन वाहन चेकिंग करते नजर आएंगे। यह निर्देश एससपी उपेंद्र शर्मा ने सभी थानेदारों को दिया है।
एसएसपी ने बताया कि नए साल में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। किसी प्रकार का कहीं भी उपद्रव न हो, इसके लिए सभी थानों में अतिरिक्त दस-दस जवानों को तैनात किया जाएगा। साथ ही दो सौ से अधिक जवानों को मुख्य मार्ग पर तैनात किया जाएगा। जो शाम से लेकर देर रात तक वहीं मौजूद रहेंगे। इनकी नजर लहरियाकट बाइकर्स पर होगी। ऐसे बाइकर्स को रोकने के लिए जगह-जगह ट्राली लगाए जाएंगे। गांधी घाट, काली घाट सहित गंगा किनारे सभी प्रमुख घाटों पर क्यूआरटी तैनात रहेगी। वहीं सुनसान इलाके में थाने की मोबाइल टीम गश्ती करेगी। शाम पांच बजे से रात दो बजे तक हाइवे किनारे लाइन होटल और ढाबा, शहर के उन होटलों में पार्टी होती है, ऐसे स्थानों पर भी पुलिस मौजूद रहेगी।
पांच-छह बाइकर्स भी पकड़े गए
मंगलवार की शाम करीब पांच बजे एसएसपी सभी एसपी और डीएसपी को निर्देश दिए थे कि सघन जांच कराए। कुछ देर बाद एसएसपी खुद ही राजापुर पुल, बोरिंग कैनाल रोड, बोरिंग रोड चौराहा, एसकेपुरी, बेली रोड पर निकले। इस दौरान पांच-छह बाइकर्स भी पकड़े गए। वाहनों की जांच करने के साथ ही थाने के पुलिस पदाधिकारी अपने साथ ब्रेथ एनालाइजर भी रखे हुए हैं। मशीन से भी लोगों की जांच हो रही है।

About Post Author

You may have missed