दुर्घटनाग्रस्त ट्रक के केबिन के मलबे में फंसे चालक को सात घंटे बाद रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला

फतुहा। बीती रात्रि करीब एक बजे दुर्गापुर से फतुहा की ओर आ रही एक ट्रक कोआपरेटिव कालोनी मोड़ के पास अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गढ्ढे में बेतरतीब तरीके से ढुलक गयी। इस घटना में ट्रक का केबिन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। केबिन के अंदर मलबे में ट्रक चालक बुरी तरह से फंस गया। हालांकि इस केबिन में सवार दो खलासी किसी तरह ट्रक से बाहर निकलने में कामयाब रहे और मलबे में फंसे ट्रक चालक को बाहर निकालने का भरसक प्रयास किया लेकिन ट्रक चालक को बाहर नहीं निकाला जा सका।
खलासी चंदन व प्रवीण की माने तो घटना के बाद ट्रक चालक को मलबे से बाहर निकालने के लिए सड़क पर इधर-उधर गुहार लगाने की कोशिश की लेकिन सुनसान तथा रात अधिक होने के कारण कोई मदद नहीं मिल सकी। करीब एक घंटे बाद गश्ती की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची लेकिन रात में रेस्क्यू उपकरण नहीं मिल पाने के कारण उसे बाहर नहीं निकाला जा सका। नतीजतन ट्रक चालक नवादा जिले के पटनदेय निवासी संतोष यादव दर्द से कराहता हुआ जख्मी हालत में करीब सात घंटे मलबे में फंसा रहा। सुबह होते ही स्थानीय प्रशासन व आसपास के लोगों की सहायता से चालक को रेस्क्यू किया गया। सबसे पहले गढ्ढे में ढुलके ट्रक को हाइड्रा गाड़ी की सहायता से ऊपर लाया गया तथा कटर मशीन से केबिन के मलबे को काटकर ट्रक चालक को सुरक्षित बाहर निकाला गया। उसे बाद ट्रक चालक को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे खतरे से बाहर बताया है।
यह तो संयोग था कि इतने घंटे बाद भी मलबे में फंसे ट्रक चालक को सुरक्षित निकाल लिया गया अन्यथा जिस तरह से ट्रक के केबिन में फंसा था तथा ट्रक धीरे-धीरे और नीचे की खिसक रही थी, उससे ट्रक चालक की जान भी जा सकती थी। फिलवक्त ट्रक चालक को उसके परिजनों ने शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां वे सुरक्षित बताए गए हैं। ट्रक खलासी चंदन व प्रवीण की माने तो ट्रक पर लोहे की रॉड व एंगल लोड थे, जिसे फतुहा में ही अनलोड करना था। उसके अनुसार ट्रक चालक को झपकी लग जाने के कारण ट्रक अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई और गढ्ढे में ढुलक गयी।

About Post Author

You may have missed