दिल्ली की तर्ज पर बिहार में भी राहत दे नीतीश सरकार : आप

पटना। आम आदमी पार्टी बिहार के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी बबलू कुमार प्रकाश ने कहा है कि पीएम से लेकर सीएम तक की राहत घोषणा हवा-हवाई है। अखबारी घोषणाओं को बिहार सरकार जल्द अमल में लाए और जनता को अनाज मुहैया कराने की व्यवस्था करे।
बबलू ने बिहार सरकार के कार्यशैली पर सवाल उठते हुए कहा कि खाद्य आपूर्ति विभाग का वेबसाइट का अवलोकन करने के बाद ऐसा ज्ञात हुआ है कि मुख्यमंत्री के घोषणा के तीन दिन बाद भी विभाग ने राशन वितरण को लेकर कोई एक्शन नहीं लिया है। विभाग ने सरकारी राशन दुकानदारों को लेकर कोई दिशा निर्देश जारी नहीं किया है। बबलू ने कहा कि पटना शहर से लेकर बिहटा, मनेर के ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर सरकारी राशन दुकान बंद हैं। दुकानदारों ने कार्डधारियों को मार्च माह का राशन अभी तक नहीं दिया है। राशन डीलर ने बताया कि उन्हें भी कोरोना वायरस को लेकर डर बना हुआ है। उनके पास कोरोना वायरस संक्रमित लोगों से बचने के लिए कोई भी संसाधन उपलब्ध नहीं है। बबलू ने मौजूदा हालात पर चिंता जताते हुए कहा कि दो दिनों के लॉकडाउन में स्लम बस्ती में रहने वाले गरीब परिवारों का हाल बेहाल हो गया है। राशन एवं जरूरी सामानों की कालाबाजारी बड़े पैमाने पर शुरू हो गई है। इस विषम परिस्थिति में दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा, ठेला चलाकर अपने बच्चों का पेट भरने वाला आम आदमी अपने को असहाय महसूस करने लगा है।
बबलू ने बिहार सरकार से मांग करते हुए कहा कि इस संकट के घड़ी में बिहार के शहरी गरीब, किसान-मजदूर, बेबस जनता को दिल्ली सरकार की तर्ज पर यहां के लोगो को भी राहत देनी चाहिए। साथ ही ट्रांसपोर्ट सिस्टम को सुगम और आसान बनानी चाहिए ताकि रोजमर्रा की जरूरत जैसे अनाज, सब्जी, दूध, दबा की आपूर्ति सुलभ तरीके से हो सके।

About Post Author

You may have missed