…तब वे महंगाई डायन खाय जात है गाते थे, आज क्या महंगाई उनकी भौजाई लगेली : तेजस्वी

यह चुनाव बेरोजगारी हटाओ अभियान है, समान काम के लिए समान वेतन देंगे


पूर्वी चंपारण। बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को महागठबंधन से कड़ी चुनौती मिल रही है। तेजस्वी विरोधियों पर हमला करने से कतई नहीं चुक रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को पूर्वी चंपारण के ढाका, चिरैया, सुगौली, मोतिहारी व गोविंदगंज विधानसभा क्षेत्र और पश्चिम चंपारण के लौरिया विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर पहली प्राथमिकता पढ़ाई, दवाई, सिंचाई व कमाई होगी। राज्य के लोग इन्हीं चीजों को लेकर पलायन कर रहे हैं। सरकार बनते ही दस लाख युवाओं को रोजगार देने का काम करेंगे। समान काम के लिए समान वेतन देंगे। इस बार के चुनाव को उन्होंने बेरोजगाी हटाओ अभियान कहा।
तेजस्वी ने एनडीए पर चुटकी लेते हुए कहा कि एनडीए वालों ने मेरे पीछे 30-30 हेलीकॉप्टर लगा दिए हैं। मैं एक ही हेलीकॉप्टर से घूम रहा हूं। एक दिन में दर्जनों सभाएं कर रहा हूं। मेरा हेलीकॉप्टर तो ट्रैक्टर बन गया है। उन्होंने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार के लोग इस डबल इंजन की सरकार से त्रस्त हैं। खासकर किसानों एवं युवा वर्ग को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है। प्याज का दाम सेंच्युरी मार रहा है तो आलू का दाम हाफ सेंच्युरी पर पहुंच चुका है। पहले यही बीजेपी वाले प्याज की माला पहनते थे, आज कहां गए वे लोग। तब वे महंगाई डायन खाय जात है गाना गाते थे। आज क्या महंगाई उनकी भौजाई लगेली।
उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में कोई व्यक्ति कोरोना से नहीं मरा। वह भूख और इलाज के अभाव में मरा है। इसके लिए केंद्र व राज्य सरकार दोषी है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार बनने के बाद वृद्धा पेंशन चार सौ से बढ़ाकर एक हजार रुपये प्रति माह किया जाएगा। वे किसी के साथ भेदभाव नहीं करेंगे।

About Post Author

You may have missed