BIHAR : डकैतों ने व्यवसायी के घर की लाखों की डकैती, किया बम विस्फोट, एक हिरासत में

सीतामढ़ी। बिहार के सीतामढ़ी जिले में इन दिनों अपराधियों के हौसले बुलंद दिख रहे हैं, वहीं पुलिस प्रशासन की किरकिरी भी हो रही है। महज चार दिनों के अंदर डाकाजनी की यह दूसरी घटना है। बुधवार के आधी रात बेला थाना क्षेत्र के मुजौलिया गांव निवासी मो. शाहिद के घर पिछले दरवाजे से घुस कर डाकुओं ने एक व्यवसायी के घर लाखों की डकैती कर ली और बम विस्फोट कर दहशत भी फैला दी। इस विस्फोट में एक महिला भी जख्मी हुई है।
डकैतों ने की 15 लाख की डकैती
बेला थाना क्षेत्र के बथुआरा पंचायत के मुजौलिया गांव रैन टोला वार्ड नंबर 8 निवासी व्यवसायी मोहम्मद शाहिद के घर बुधवार की देर रात 15 से 20 के संख्या में डकैतों ने धावा बोल दिया, दो मंजिला घर के पीछे के गेट को तोड़कर 15 लाख की डकैती की घटना को अंजाम दिया। यहीं नहीं डकैतों ने बम के धमाके भी किए, जिसमें शाहिब की पड़ोसी महिला साबरा खातून जख़्मी हो गयी, जिसका इलाज चल रहा है। शाहिद के बयान पर बेला थाने में मामला दर्ज कराया गया है। जिसमें एक बेला थाना का नरंगा गांव निवासी रामजी मंडल है। वह शाहिद के घर में पेंट का काम करता था। उसी की मिलीभगत से घटना को अंजाम दिया गया है। बेला थाना पुलिस रामजी मंडल को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
घटना के कई घंटे बाद पहुंची पुलिस
डकैत 2 घंटे तक व्यवसाई के घर में लूटपाट की घटना को अंजाम देते रहे। वहीं बेला थाना डकैतों के जाने के कई घंटे बाद घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई। बमों की गूंज की वजह से ग्रामीण अपने सपने घरों में दुबके रहे। डकैतों के जाने के बाद ग्रामीणों ने शाहिद के घर पहुंच कर हालात का जायजा लिया और तब बेला थाना को सूचित किया। इधर सीतामढ़ी एसपी अनिल कुमार ने फोन पर बताया कि लगातार आपराधिक घटनाओं को देखते हुए रात्रि गश्ती तेज कर दिया गया है, साथ ही नेपाल बॉर्डर होने की वजह से उस इलाकें में पुलिस पिकेट बनाने पर भी विचार किया जा रहा है। जल्द ही अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तारी की जाएगी।

About Post Author

You may have missed