खबरें फतुहा की: नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रधानमंत्री का पुतला फूंका, दो गुटों के बीच जमकर मारपीट

नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ भाकपा माले ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंका
फतुहा। सोमवार को भाकपा माले के कार्यकर्ताओं द्वारा नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चौराहा पर पुतला दहन किया। इसके पहले कार्यकर्ताओं द्वारा शहर भर में विरोध मार्च निकाला गया तथा केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गयी। विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे प्रखंड सचिव शैलेंद्र यादव ने बताया कि नागरिकता संशोधन बिल पास कर केंद्र सरकार पूरे देश में अराजकता फैला रही है। केन्द्र सरकार ही जगह-जगह पर दंगे करवा रही है। उत्तर प्रदेश की सरकार पुलिस के माध्यम से अल्पसंख्यक व गरीबों को धमका रही है तथा पाकिस्तान जाने का आदेश दे रही है। यहां तक की प्रदर्शन में शामिल नाबालिग को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बर्बरता पूर्वक प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि किसी भी हालत में केन्द्र सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा की जा रही कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विरोध मार्च में भाकपा माले के कार्यकर्ता दीना साव, रविन्द्र यादव, मुन्ना पंडित, संगीता देवी, जितेंद्र पासवान, शंभू राम, पंकज यादव, गीता देवी, अकली देवी, माया देवी समेत कई लोग शामिल थे।

जदयू नेता को पितृशोक, अंतिम संस्कार में जुटे कई दिग्गज


फतुहा। सोमवार की सुबह देवी चक के पूर्व वार्ड पार्षद सह जदयू नेता जितेंद्र सिंह के पिता बिरजू सिंह की 80 वर्ष की अवस्था में निधन हो गया। वे काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। यह खबर आते ही जदयू परिवार में शोक की लहर फैल गई। उनके अंतिम संस्कार में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. निहोरा यादव, पूर्व एमएलसी रविन्द्र तांती, जिला महासचिव दिलीप कुमार नरेश के साथ-साथ कई जदयू नेता श्मशान घाट पहुंचे तथा जितेंद्र सिंह से मिलकर शोक संवेदना प्रकट किया। इस मौके पर कई वार्ड पार्षद तथा समाजसेवी भी मौजूद थे। विदित हो कि वर्तमान में जितेंद्र सिंह की पत्नी सोनामति देवी वार्ड 13 से वार्ड पार्षद हैं ।

कूड़े फेंकने को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट, महिला जख्मी
फतुहा। सोमवार को डुमरी गांव में घर के अंदर कूड़े फेंकने को लेकर हुई विवाद में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गई। इस मारपीट में एक महिला जख्मी हो गयी। जख्मी महिला कुसुम देवी थाने पहुंची तथा अपने पड़ोसी उपेन्द्र यादव व उसके अन्य परिजनों के खिलाफ 16 हजार रुपए छीन लिए जाने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस ने जख्मी महिला को पीएचसी में इलाज कराया है। बताया जाता है कि छत से घर के अंदर कूड़े फेंकने को लेकर कुसुम देवी का पड़ोसी उपेन्द्र यादव व उसके परिजनों से हुए विवाद के बाद मारपीट हो गई थी।

About Post Author

You may have missed