PATNA : एम्स के सामने खुला धम्मा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, करेगा जरुरतमंदों और गरीब मरीजों का किफायती इलाज

फुलवारी शरीफ। पटना एम्स के सामने रविवार को विश्वस्तरीय अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण धम्मा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन चीफ गेस्ट डॉ. एम एल वर्मा द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि यह सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल जरुरतमंदों और गरीब मरीजों का किफायती दर पर इलाज करेगा।
डॉ. वर्मा ने कहा कि कई प्रकार के गंभीर बीमारियों का इलाज संभव हो चुका है लेकिन बिहार में चिकित्सा के क्षेत्र में विकास की अगर बात किया जाये तो सरकार ने बहुत हद तक इसे सुधारने का प्रयास किया है फिर भी अभी भी बिहार के गरीब तबके के लोगों के लिए अत्याधुनिक चिकित्सीय व्यवस्था का अभाव मरीजों को खल रहा है। हालांकि कुछ निजी अस्पतालों में अगर सुविधा उपलब्ध है भी तो वो बिहार जैसे गरीब प्रदेश के मरीजों की पहुंच से बाहर है, इसलिए ऐसे मरीजों के लिए धम्मा अस्पताल वरदान होगा। बिहार के मरीजों को बाहर के बड़े अस्पतालों में मोटी रकम खर्च नहीं करना पड़ेगा।
धम्मा हॉस्पिटल के (गेस्ट आफ आनर) डॉ. महेन्दर सिंह का मानना है कि बिहार अथवा अन्य प्रदेश के जरुरतमंदों, निसहाय लोगों को ध्यान में रखकर इस अस्पताल का स्थापना किया गया है, जहां मरीजों को कम खर्च में बेहतर सुविधा देने का प्रयास रहेगा। अस्पताल के (प्रोग्राम कोआॅर्डिनेटर) डॉ. सुदीश कुमार ने बताया कि यह अस्पताल भगवान बुद्ध के आदर्शों पर चल कर जनसेवा में विश्वास रखेगा और समाज के उत्थान में अपना योगदान देगा।

About Post Author

You may have missed