एक ही परिवार के पांच लोगों के मृत मिलने से सनसनी, हत्या या आत्महत्या?

CENTRAL DESK : लॉकडाउन के बीच यूपी के आगरा में एक साथ पांच लोगों की हत्या की खबर से सनसनी फैल गई है। शनिवार सुबह आगरा के एटा में रहने वाले एक ही परिवार के पांच लोग घर के अंदर मृत पाए गए हैं। मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है, अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह हत्या है या सामूहिक खुदकशी का मामला है।
घटना के संबंध में बताया जाता है कि शनिवार सुबह करीब नौ बजे खबर आई कि आगरा के एटा के मुहल्ला श्रंगार नगर में एक ही परिवार के पांच लोगोंं की हत्या हुई है। पड़ोसियों ने जब देर सुबह तक घर से किसी को बाहर आते नहीं देखा तो उन्हें शक हुआ। किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई तो दृश्य दिल को दहला देने वाला था। सभी के शव लहूलुहान हालत में पड़े थे। राजेश्वर प्रसाद पचौरी (75), पुत्र वधू दिव्या (35) नाती आयुष (8) और लालू (1) व दिव्या की बहन बुलबुल (20) के शव घर में अलग-अलग स्थानों पर पड़े हुए थे। बुजुर्ग राजेश्वर के सिर में गहरी चोट थी, जबकि दिव्या के हाथ की नस कटी हुई थी। मौके पर ब्लेड का टुकड़ा और सल्फास की गोलियां भी पड़ी मिली हैं। घटना रात में किस समय हुई, यह अभी साफ नहीं हो पाया है। राजेश्वर के बेटे दिलीप रुड़की में काम करते हैं वे घर पर नहीं थे। घर पर बच्चे-महिलाएं व एक बुजुर्ग ही थे। सूचना मिलते ही एसएसपी सुनील कुमार सिंह व कई अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।
वारदात में कई सवाल
यह सनसनीखेज वारदात अपने आप में कई सवाल खड़ा कर रही है। कहीं हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश तो नहीं की गई, इसको लेकर संशय बना हुआ है, लेकिन बुजुर्ग के सिर में गहरी चोट है, जो हत्या की ओर इशारा कर रही है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि मामला आत्महत्या का होता तो सिर में चोट कैसे लग सकती थी। बुजुर्ग की स्थिति ने मामले को उलझा दिया है इसलिए पुलिस फिलहाल किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पा रही है। वहीं फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच फिंगर प्रिंट व जांच नमूने लिए हैं। पुलिस को फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

About Post Author

You may have missed