अबुझ पहेली बनी हुई है चिराग का ‘गेम प्लान’, पीएम मोदी को अपना रहे और सीएम नीतीश को दुत्कार रहे

पटना। लोजपा प्रमुख चिराग पासवान पूरी तरह से नीतीश कुमार पर हमलावर हैं। एक ओर वे भाजपा के साथ सरकार बनाने की बात कर रहे हैं तो दूसरी ओर वे नीतीश पर तीखा बयान दे रहे हैं, वे कहते नहीं थक रहे कि किसी कीमत पर नीतीश कुमार को सीएम नहीं बनने देंगे, जिससे लोगों में अब तक कंफ्यूजन की स्थिति बनी हुई है कि आखिर चिराग का ‘गेम प्लान’ क्या है। जबकि दूसरी ओर इसी कंफ्यूजन को दूर करते हुए भाजपा पहले ही कह चुकी है कि जदयू से कम या ज्यादा सीट आए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ही होंगे।
गुरूवार को तीसरे चरण के चुनाव प्रचार समाप्ति के पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार पर हमला बोलते चिराग पासवान ने कहा कि जिस पीएम को आप देखना नहीं चाहते थे, आज हाथ जोड़कर नतमस्तक रहते हैं। अब यही नतमस्तक तेजस्वी और लालू के आगे रांची में होंगे। कहा कि, नीतीश कुमार अगले एक माह बाद इनलोगों के सामने नतमस्तक नजर आएंगे। चिराग ने कहा कि सीएम बार-बार टिप्पणी करते हैं कि बिहार के युवा मूर्ख हैं। पूछा, अगर आपके पास अनुभव है तो आप ही बताएं कि 5 साल डिग्री लेने में क्यों लग जाते हैं। चिराग ने तो यहां तक कह दिया कि बिहार के इतिहास में सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री सीएम नीतीश ही हैं।
चिराग पासवान ने सात निश्चय के बाद अब शराबबंदी को लेकर भी सवाल उठाया। नीतीश कुमार से सीधे पूछा है कि तस्करी का पैसा कहां जा रहा है। सात निश्चय बिहार के इतिहास में सबसे बड़े भ्रष्टाचार में से एक है। मैं पूछ रहा हूं कि जब शराब खुलेआम बिक रही है तो तस्करी का पैसा कहां जा रहा है। शराबबंदी भी सबसे बड़े भ्रष्टाचार में से एक है। अगले 10 तारीख को नीतीश जी को 1 अणे मार्ग खाली करना पड़ेगा।
चिराग पासवान ने नीतीश पर प्याज फेंके जाने पर कहा कि जनता का आक्रोश स्वाभाविक, लेकिन विरोध मतदान के जरिये हो, शारीरिक हमले का मैं पक्षधर नहीं हूं। उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम नीतीश की वजह से बिहार में पलायन बढ़ा है। मौजूदा सीएम मेरे बारे में व्यक्तिगत टिप्पणी करते हैं, तमाम चीजें साझा करने के लिए समय है। मैं उनसे सवाल पूछ रहा हूं कि सीएम अपने 5 साल में एक भी उपलब्धि बता दें। उनके विधायक और नेताओं ने क्या काम किया है। वहीं अगले 5 साल में आपका रोड मैप क्या है, आपकी सेवा की जानकारी जनता को गयी है। आपके रीजन में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार हुआ। बाढ़ पीड़ितों से आग्रह करता हूं कि साहब से सवाल करें कि बाढ़ पीड़ितों के लिए उन्होंने क्या किया। जनता का आक्रोश स्वाभाविक है।
उन्होंने फिर कहा कि दो चरणों के जिस तरीके से रुझान सामने आ रहे हैं, प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं में जिस तरह का उत्साह देखने को मिल रहा है। उससे यही पता चलता है कि अधिकतर सीटों पर लोजपा की जीत तय है। इतना जरूर स्पष्ट है कि भाजपा के नेतृत्व में भाजपा और लोजपा की सरकार बनेगी।

About Post Author

You may have missed