यूपी एटीएस ने धर्मांतरण मामले में मुजफ्फरपुर के हथौड़ी से युवक को उठाया, घंटों पूछताछ के बाद छोड़ा

मुजफ्फरपुर । उत्तर प्रदेश के एटीएस ने धर्मांतरण मामले में मुजफ्फरपुर में हथौड़ी थाना क्षेत्र से एक युवक को हिरासत में लेकर घंटों पूछताछ की। हथौड़ी पुलिस की सूचना पर युवक को उसके पिता लेकर थाने पहुंचे। वहां से एटीएस उसे जिला मुख्यालय ले आई। पूछताछ के बाद रात साढ़े नौ बजे छोड़ दिया।

इसके बाद वह अपने पिता के साथ शहर स्थित घर पर चला गया। रविवार को हथौड़ी में अपने गांव जाएगा। युवक के पिता मुखिया हैं। नगर थाना क्षेत्र में उनका आवास है।

एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि एक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया है। वह मुखिया का बेटा है।

सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश एटीएस मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र में कैंप कर रही है। युवक को हथौड़ी पुलिस की मदद से थाने बुलाया था।

युवक से पूछताछ के दौरान पुलिस के वरीय अधिकारी भी मौजूद थे। युवक के पिता ने बताया कि पुलिस की सूचना पर वह बेटे को हथौड़ी थाने ले गए थे।

इसके बाद एटीएस उसे मुजफ्फरपुर लेकर आई। बताया कि जिस स्कूल में उनका बेटा शिक्षक था, 2021 में उक्त स्कूल के एक लड़के ने धर्म परिवतर्न कर लिया है।

उक्त मामले में पूछताछ की गई। पिता ने बताया कि उनका बेटा स्कूल में 2019 तक शिक्षक था। सूत्रों की मानें तो युवक यूपी के नोयडा में शिक्षक था। 2019 में नौकरी छोड़कर घर आ गया था।

एटीएस में शामिल पुलिस पदाधिकारियों ने अपनी पहचान स्थानीय थाने व थानेदार को नहीं दी। थानेदार को पहले से मुख्यालय से निर्देश मिला था।

टीम के पहुंचते की कार्रवाई में जुट गई। एक पुलिस ने संभावना जताई है कि कार्रवाई एनआईए व एटीएस में से किसी एक टीम ने की है। टीम किस जांच एजेंसी की थी, इसकी जानकारी नहीं दी गई।

About Post Author

You may have missed