PATNA : वार्ड सदस्य की संदिग्ध अवस्था में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, प्रोपर्टी डीलर का करता था काम

दुल्हिन बाजार। पटना के दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र के इचीपुर गांव के पुलिया के समीप शनिवार को घायल अवस्था में सोनियामा पंचायत के इचीपुर गांव स्थित वार्ड संख्या 11 के नवनिर्वाचित वार्ड सदस्य सह माले नेता घायल अवस्था में मिला। जिसकी मौत इलाज के लिए मसौढ़ी अस्पताल ले जाते समय रास्ते में हो गयी। वहीं परिजनों के द्वारा हत्या की प्राथमिकी दुल्हिन बाजार थाने में दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सूत्रों के अनुसार शनिवार की रात दुल्हिन बाजार थाना के इचीपुर गांव निवासी सागर पासवान के 35 वर्षीय पुत्र रामजी पासवान को गांव के नजदीक पुलिया के पास सड़क दुर्घटना में घायल होने की सूचना ग्रामीणों को मिली। जिसके बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों व परिजनों ने उसे इलाज के लिए मसौढ़ी अस्पताल ले गया। जहां डॉक्टरों ने रामजी पासवान को मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों के बीच कोहराम मच गया। वही रविवार की सुबह परिजनों व ग्रामीणों ने हत्या का आरोप लगाते हुए शव को पाली-मसौढ़ी सड़क पर रखकर मुआवजे तथा हत्यारो की गिरफ्तारी की मांग करते हुए सड़क जाम कर दिया। सड़क जाम की सूचना पाकर पालीगंज डीएसपी अवधेश दीक्षित व दुल्हिन बाजार थानाध्यक्ष अशोक कुमार मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया व सड़क से जाम हटवाकर यातायात की शुरुआत करायी। वही मौके पर मौजूद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल पालीगंज भेज दिया।


वही मृतक के पिता सागर पासवान ने हत्या की बात कहते हुए बताया कि मृतक धार्मिक विचार के ब्यक्ति था, साथ ही वह अपने सहयोगियो के साथ मिलकर जमीन खरीद-बिक्री अर्थात प्रोपर्टी डीलर का कार्य करता था। इस बार वह पंचायत चुनाव के दौरान सोनियामा पंचायत के इचीपुर गांव स्थित वार्ड संख्या 11 से दूसरी बार वार्ड सदस्य का चुनाव जीता था। वह शनिवार को घर से एकादशी पूजा करने के बाद बाइक पर सवार होकर गुलालचक गांव गया था। जहां से वह जमीन के कारोबार को लेकर पटना गया था। घर लौटते समय कुछ लोगो ने उसकी रास्ते में हत्या कर शव गांव के समीप पुलिया के पास फेंक दिया। लेकिन हमलोगो ने घायल होने के संदेह में इलाज के लिए मसौढ़ी अस्पताल ले गया था। जहां डॉक्टरों ने रामजी पासवान को मृत घोषित कर दिया।
इस मामले में दुल्हिन बाजार थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। वही दुल्हिन बाजार पुलिस ने बताया कि मृतक की पत्नी के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

About Post Author

You may have missed