राहुल का हमला, कहा- मोदी ने अमीरों के कर्ज माफ किया, सरकार बनी तो उनको ईडी को जवाब देना पड़ेगा

  • पटना में राहुल गांधी की चुनावी जनसभा: अंशुल अभिजीत के लिए मांगे वोट, एकजुट दिखा इंडिया गठबंधन

पटना। लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के प्रचार के लिए सोमवार को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार करने बिहार पहुंचे। उन्होंने पटना के बख्तियारपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया और पटना साहिब से इंडिया गठबंधन समर्थित कांग्रेस उम्मीदवार के लिए वोट मांगे। इस दौरान मंच पर उनके साथ इंडिया गठबंधन के कई नेता मौजूद रहे जिनमें राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, वीआईपी पार्टी के नेता और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी समेत बिहार कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे इस दौरान राहुल गांधी के साथ-साथ कई नेताओं ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमले किए। सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने गारंटी दी कि मोदी इस बार पीएम नहीं नहीं बनेंगे। उन्होंने बताया कि एक इंटरव्यू में मोदी जी ने कहा था कि बड़े-बड़े फैसले मैं नहीं लेता परमात्मा लेते हैं। ये ऐसा ईडी से बचने के लिए कहते हैं। राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर ईडी उनसे अडाणी पर सवाल करेगी। सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि तेजस्वी बता रहे थे कि पीएम ने उन्हें जेल में डालने की बात कही है। राहुल ने बताया कि एक इंटरव्यू में मोदी जी ने कहा था कि बड़े-बड़े फैसले मैं नहीं लेता परमात्मा लेते हैं। ये ऐसा बचने के लिए कहते हैं। उन्होंने कहा कि ईडी उनसे अडाणी पर सवाल करेगी। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बिहार आकर हमको गाली देते हैं। लालू जी को गाली देते हैं। राहुल गांधी को गाली देते हैं। उनके भाषण का स्तर इतना गिर गया है कि कोई भी परिवार के लोग उनका भाषण सुनना नहीं चाहता। वही राहुल पाटलिपुत्र सीट से आरजेडी प्रत्याशी मीसा भारती, पटना साहिब से कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अभिजीत और आरा में माले प्रत्याशी सुदामा सिंह चुनावी मैदान में हैं।
मोदी ने अमीरों के करोड़ों रुपए माफ किए
राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने अमीरों का करोड़ों रुपया माफ किया है। कांग्रेस गरीबों की लिस्ट बनाएगी। करोड़ों महिलाओं के नाम इस लिस्ट में होंगे। 5 जुलाई को इन करोड़ों महिलाओं के अकाउंट में हम 1 लाख रुपए डालेंगे। किसानों की आमदनी भी हम दोगुनी करने जा रहे हैं।
कांग्रेस की सरकार बनने पर ईडी उनसे अडाणी पर सवाल करेगी
राहुल ने सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने गारंटी दी कि मोदी इस बार पीएम नहीं नहीं बनेंगे। उन्होंने बताया कि एक इंटरव्यू में मोदी जी ने कहा था कि बड़े-बड़े फैसले मैं नहीं लेता परमात्मा लेते हैं। ये ऐसा ईडी से बचने के लिए कहते हैं। राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर ईडी उनसे अडाणी पर सवाल करेगी। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बिहार आकर हमको गाली देते हैं। लालू जी को गाली देते हैं। राहुल गांधी को गाली देते हैं। उनके भाषण का स्तर इतना गिर गया है कि कोई भी परिवार के लोग उनका भाषण सुनना नहीं चाहता।
कोई संविधान को छू भी नहीं सकता
दुनिया में कोई शक्ति संविधान को छू भी नहीं करती। आप ने किया भी तो इंडी गठबंधन आपको खड़ा मिलेगा। आप इसका कुछ नहीं कर पाएंगे।
4 जून के बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने जा रही है
उन्होंने कहा कि मोदी जी आप लंबे-लंबे भाषण देना बंद कीजिए आप देश को बांटने की कोशिश मत करिए। आप सबसे पहले देश और बिहार के युवाओं को ये बताइए कि आपने देश के युवाओं को कितना रोजगार दिया कितनी नौकरियां दीं? आपने 2 करोड़ रोजगार की बात की थी आपने 1 युवा को नौकरी नहीं दी। नरेंद्र मोदी कुछ भी कहे 4 जून के बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने जा रही है। यह संविधान का चुनाव है। बीजेपी वालों ने कहा है कि हम इस संविधान को फाड़ कर फेंक देंगे। तेजस्वी ने बिहार में अपलोगों को रोजगार दिया। पूरे हिंदुस्तान में 30 लाख रोजगार है, वो देने का काम करेंगे।
तेजस्वी बोले- प्रधानमंत्री बिहार आकर गाली देते हैं
तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री की भाषा देखिए। उनकी भाषा का इतना गिर गया है कि परिवार में बैठे लोग उन्हें सुन नहीं सकते। उनका काम बिहार आकर गाली देना है। वे लालू जी को गाली देते हैं। तेजस्वी को देंगे। राहुल गांधी को देंगे। तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री इतना झूठ बोलते हैं कि गोबर को भी हलवा बना देते हैं। मोदी जी तेजस्वी को जेल भेजने का गारंटी देते हैं।
तेजस्वी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
तेजस्वी ने कहा कि पीएम मोदी मुद्दे की बात नहीं करते। वो केवल नफरत फैलाने के लिए बिहार आते हैं। तेजस्वी ने पूछा कि 10 साल तक आपने राज किया। इस दौरान बिहार को क्या दिया। आपने बख्तियारपुर के लिए क्या किया।
तेजस्वी ने कांग्रेस प्रत्याशी के लिए मांगे वोट
बख्तियारपुर में सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि बैठकर बोलना पड़ रहा है। हड्डी में चोट है। डॉक्टर ने 3 हफ्ते पहले कहा कि बेड रेस्ट करिए। हमने कहा तेजस्वी बेड रेस्ट तभी करेगा जब पीएम को हटा दे। तेजस्वी ने 1 तारीख को कांग्रेस प्रत्याशी अंशुल अभिजीत तो जीताने की अपील की।
देश में तानाशाह सरकार है: मुकेश सहनी
सभा को संबोधित करते हए वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि भीमराव अंबेडकर का संविधान खतरे में है। आप सभी से कहना चाहता हूं देश में तानाशाह सरकार है। सहनी ने कहा कि पीएम मोदी बिहार आकर तेजस्वी को धमकी देते हैं। यह सिर्फ तेजस्वी को धमकी नहीं दी, बल्कि बिहार के युवाओं को धमकी दी।

About Post Author

You may have missed