केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बिहार आगमन आज : वीरकुंवर सिंह के विजयोत्सव समारोह में करेगें शिरकत, बनेगा नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पटना। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को बिहार आएंगे। वे भोजपुर के जगदीशपुर के दुलौर मैदान में आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर होने वाले वीरकुंवर सिंह के विजयोत्सव समारोह में शामिल होंगे। आयोजन की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि श्री शाह सुबह 10.30 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वह हेलीकॉप्टर से जगदीशपुर जायेंगे। जगदीशपुर में विजयोत्सव समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के बाद वे नारायण मेडिकल कालेज सासाराम कन्वोकेशन में शामिल होंगे। यहां से गया एयरपोर्ट जायेंगे, वहीं से दिल्ली रवाना हो जाएंगे। जानकारी के अनुसार, वर्ष 1857 की लड़ाई के महानायक बाबू वीरकुंवर सिंह 23 अप्रैल को ही जगदीशपुर किले में लौटे थे। इसी अवसर पर केन्द्रीय गृह मंत्री कुंवर सिंह के किले पर पुष्पांजलि करेंगे। उनकी मौजूदगी में जगदीशपुर में 75 हजार से अधिक लोग एक साथ भारतीय तिरंगा लहरायेंगे, साथ ही दुनियाभर में एक कीर्तिमान बनायेंगे।
जगदीशपुर में आज होगा बाबू कुंवर सिंह का यशोगान
जगदीशपुर के दुलौर मैदान में 1857 युद्ध के महानायाक बाबू कुंवर सिंह का शौर्य 165 साल बाद शनिवार को फिर एक बार बिहारवासी महसूस करेंगे। आयोजन की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह आयोजन ऐतिहासिक होने जा रहा है। आजादी के अमृत महोत्सव पर गृहमंत्री अमित शाह की उपस्थिति में नया इतिहास रचा जायेगा। गृहमंत्री राष्ट्रीय ध्वज फहरायेंगे और उनके साथ 75 हजार से अधिक राष्ट्रवादियों का हुजुम तिरंगा हाथ में लिए सभी राष्ट्रनायकों का सम्मान और उनका यशोगान करेगा। डॉ. जायसवाल ने कहा कि वीरभूमि जगदीशपुर में आयोजित हो रहे बाबू वीर कुंवर सिंह के विजयोत्सव में बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे और उस धरती को नमन करेंगे। बाबू कुंवर सिंह के लिए धर्म और जाति मायने नहीं रखती थी, यही कारण है कि 1857 की क्रांति में वे महानायक के रूप में उभरे। वही आरा किले में हालिया घटित अपराध की एक घटना से जुड़े सवाल पर कहा कि सभी आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं।

About Post Author

You may have missed