गया में मालगाड़ी का मलबा हटाते समय दो रेलकर्मी दबे : मौत से हडकंप, गुरपा रेलवे स्टेशन के पास 26 अक्टूबर को बेपटरी हुई थी मालगाड़ी

गया। बिहार के गया जिले के गुरपा रेलवे स्टेशन के पास 26 अक्टूबर को बेपटरी हुई मालगाड़ी का मलबा हटाते समय दो रेलवे कर्मचारियों की क्रेन से दबकर मौत हो गयी। मृतक रेल कर्मचारियों की पहचान धनबाद लोको शेड के धनंजय कुमार व आरा के रहने वाले रंजीत कुमार के रूप में की गयी है। मालगाड़ी का मलबा हटाते समय क्रेन से दबकर धनंजय कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि रंजीत कुमार को गया के मगध अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान रंजीत ने दम तोड़ दिया। वहीं हादसे में पटना के फतुहा में रहने वाले रेलवे कर्मचारी मृगभूषण का पैर टूट गया। मृगभूषण को धनबाद में भर्ती कराया गया है। मलबा हटाने के दौरान हुए हादसे के कारणों की जानकारी अबतक नहीं मिली है। हालांकि मौके पर मौजूद अन्य रेलवे कर्मचारियों ने बताया कि क्रेन में तकनीकी खराबी के चलते इतना बड़ा हादसा हुआ है। घटना की सूचना मिलने पर धनबाद रेल मंडल के डीआरएम गुरपा स्टेशन के पास घटना स्थल पर पहुंचे। डीआरएम ने घटना का जायजा लिया और काम कर रहे अन्य कर्मियों को सावधानी से काम करने को निर्देश दिया।

जानकारी के अनुसार, बीते दिनों 26 अक्टूबर को बिहार के गया जिले के गुरपा स्टेशन पर ब्रेक फेल होने से मालगाड़ी की कई बोगियां बेपटरी हो गयी थीं। जिसके बाद से मालगाड़ी का मलबा हटाने का काम किया जा रहा था। धनबाद रेलवे मंडल रेलकर्मी इस काम में जुटे हुए हैं। 2 कर्मचारियों की क्रेन से दबकर मौत के बाद अन्य कर्मचारियों में सनसनी फैल गयी है। मृतकों की पहचान कर उनकी लाश को उनके परिजनों तक पहुंचाया जाएगा। घटनास्थल पर पहुंचे धनबाद डीआरएम ने परिजनों को आर्थिक सहायता और नौकरी का आश्वासन दिया है। हालांकि मुआवजे की धनराशि के बारे में उन्होंने स्पष्ट कुछ नहीं बताया है।

About Post Author

You may have missed