पटना MLC चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने झोंकी पूरी ताकत, त्रिकोणीय मुकाबला के आसार; बाढ़ प्रशासन का फ्लैग मार्च

बाढ़। पटना स्थानीय निकाय प्राधिकार के एमएलसी चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के द्वारा चुनाव प्रचार की गति चरम सीमा पर है। सभी प्रत्याशी पंचायत के निर्वाचित प्रतिनिधियों के दरवाजे पर जाकर अपने-अपने पक्ष में मत देने की अपील कर रहे हैं। सभी प्रत्याशी मतदाताओं को अपनी ओर आकृष्ट करने के लिए कोई कसर नही छोड़ रहे। इसी क्रम में शुक्रवार को राजद के राजद के एमएलसी प्रत्याशी कार्तिकेय कुमार उर्फ मास्टर साहब के पक्ष में राजद नेत्री शगुन सिंह, बाढ़ जिलाध्यक्ष महेश सिंह, प्रखंड अध्यक्ष आलोक कुमार सिंह, जिला प्रवक्ता मिथिलेश यादव, पंकज यादव बाढ़ विधानसभा के रामनगर दियारा पंचायत पहुंचे, जहां वे पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि एवं पंचायत समिति सदस्यों से मुलाकात कर राजद के पक्ष में अपना वोट देने की अपील की। वहीं दूसरी तरफ राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशियों को टक्कर दे रहे निर्दलीय प्रत्याशी कर्णवीर सिंह यादव ने भी कई जगहों पर चुनाव प्रचार किया।
विदित हो कि 4 अप्रैल को बिहार विधान परिषद के 24 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। फिलहाल पटना के हॉट सीट पर सबकी नजर जमी हुई है। पटना में त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार नजर आ रहे हैं। हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि 7 अप्रैल को जीत का सेहरा किसके माथे बंधती है। चुनाव में किसे मिलेगा ताज और किसे मिलेगी करारी हार, यह 7 अप्रैल को ही मतगणना के बाद पता चल पाएगा।


बाढ़ प्रशासन का फ्लैग मार्च
इधर, एमएलसी चुनाव के मद्देनजर चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष वातावरण में कराने की तैयारी को लेकर शुक्रवार को बाढ़ अनुमंडल प्रशासन और बाढ़ पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से सड़कों पर फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च कोर्ट एरिया से शुरू हुई तथा एनएच 31 होते हुए बाढ़ थाना तक पहुंची। फ्लैग मार्च का मुख्य उद्देश्य असामाजिक तत्वों को सावधान करना है ताकि चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं कर सके एवं चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न किया जा सके। फ्लैग मार्च अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार के नेतृत्व में किया गया, साथ में प्रखंड विकास पदाधिकारी नवकंज कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक अनिरुद्ध कुमार सहित कई अधिकारी शामिल हुए।

रेलवे लाइन के पास से अज्ञात शव बरामद
बाढ़। पंडारक थाना क्षेत्र के छपेरातर में एनटीपीसी जाने वाली रेल लाइन के पास एक अज्ञात शव को ग्रामीणों ने देखा और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद पंडारक पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बरामद कर अनुमंडल अस्पताल, बाढ़ पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अभी तक शव की पहचान नहीं हो पाई। बताया जाता है कि फांसी लगा हुआ अवस्था में रेलवे लाइन के पास शव को देखा गया था।

About Post Author

You may have missed