बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामले पर विपक्ष ने जताई चिंता, तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री से की ये अपील

पटना । बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले पर विपक्ष ने चिंता जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सरकार से कहा कि प्रदेश में स्थिति और भयावह होगी। ऐसे में उनको केंद्र सरकार से बिहार को अपना हक मांगना चाहिए।

बुधवार को तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से लिखा कि आदरणीय नीतीश जी, कोरोना के केस लोड को कम दिखाने के चक्कर में बिहार का नुकसान कर रहे हैं। वाइरस का चेन बढ़ता जा रहा है। कम आंकड़े दिखाने की वजह से केंद्र से ऑक्सीजन, वैक्सीन, इंजेक्शन रेमडेसिविर, वेंटिलेटर इत्यादि अन्य जरूरी सहायता भी नहीं मिल रहा है और आप कुछ बोल भी नहीं रहे। संक्रमण गांव-गांव फैल चुका है। इसके लिए केंद्र सरकार से अपना हक मांगिए। हमसे छोटे राज्यों का आवंटन ज्यादा हो रहा है। अन्य राज्यों का अनुसरण कर देश-विदेश की कंपनियों से सम्पर्क कर वैक्सीन व अन्य जरूरी दवाएं सीधा खरीदिये।

उन्होंने आगे लिखा कि नीतीश जी, आपसे विनम्र निवेदन है कि पिछले साल जैसी गलती दोबारा मत करिए। आंकड़ों में हेराफेरी कर छवि बचाने से ज्यादा जरूरी लोगों का स्वास्थ्य है। आप जांच घटा रहे हैं लेकिन पॉजिटिविटी रेट बढ़ गया है। जांच कम होने से संक्रमण की वास्तविकता नहीं मालूम होगी, उसका फैलाव बढ़ता जाएगा। एक साल बाद भी बिहार की कुल कोरोना जांच में एंटिजन टेस्ट की संख्या 65-70 प्रतिशत है। जबकि आरटीपीसीआर सबसे कम मात्र 30-35 प्रतिशत ही है। आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट आने में 14-15 लग रहे हैं। ऑक्सीजन, वेंटिलेटर की छोड़िए बिहार अभी जांच के स्तर पर ही जूझ रहा है।

तेजस्वी ने सीएम की बैठक पर सवाल उठाते हुए कहा कि “ये समझ नहीं आता कि नीतीश जी की तथाकथित हाई लेवल क्राइसिस ग्रूप की मीटिंग में कोरोना बचाव पर चर्चा होती है या छवि बचाव पर। अभी तक एक भी ऐसा ठोस कदम या निर्णय नहीं लिया गया है, जिससे कोरोना संक्रमण को कम किया जाए, मरीजों का उचित इलाज हो सके, अस्पतालों का क्षमतावर्धन हो सके।

About Post Author

You may have missed