पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा का बड़ा बयान, कहा- मोकामा उपचुनाव के बाद तेजस्वी बनेगें सीएम, बताया पूरा समीकरण

पटना। भाजपा विधायक और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने दावा किया है कि मोकामा उपचुनाव के बाद बिहार में सरकार बदल जाएगी। तेजस्वी यादव मुख्येमंत्री बनेंगे। बस तीन-चार सीटों की जरूरत है। जीवेश मिश्रा ने जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यजक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर भी निशाना साधा है। कहा कि उनकी नजर तो सीएम की कुर्सी पर है। सीएम नीतीश कुमार को अगला प्रतिघात उनके अपनों से ही मिलने वाला है। जीवेश मिश्रा एक न्यूशज पोर्टल से बात कर रहे थे। गृह मंत्री अमित शाह के बिहार आगमन पर उपेंद्र कुशवाहा के दाल गलने वाले बयान पर जीवेश मिश्रा ने कहा कि उनकी दाल गल रही है कि नहीं, वे समझ लें। मुख्यलमंत्री समझ रहे हैं कि वे क्याक-क्यौ बोले हैं। वे भले कितना भी हरिकीर्तन कर लें लेकिन नीतीश कुमार उन्हें छोड़ने वाले नहीं हैं। जदयू और राजद के लोग समझ रहे हैं कि बिहार की राजनीति में कौन-कौन घात लगाए बैठे हैं।
कुशवाहा की नजर सीएम की कुर्सी पर : जीवेश मिश्रा
जीवेश मिश्रा ने कहा कि डिप्टी सीएम तेजस्वीि यादव से भले उनका राजनीतिक मतभेद है लेकिन इस बात में तो कोई संशय नहीं कि उनकी रगों में राजनीतिक विरासत है। वे अच्छीभ तरह समझते हैं ऐसे लोगों को जो घात लगाए बैठे हैं। सीएम की कुर्सी पर है। उपेंद्र कुशवाहा तो बयान दिया कि हम तो केंद्र में मंत्री रहे हैं। बिहार में मंत्री बनना तो उनका डिमोशन है। तेजस्वीि भी उन्हें समझ रहे हैं और सीएम भी। सीएम ने उन्हेंक राजनी‍तिक परवरिश दी है। भाजपा नेता ने कहा कि हममें और उनमें यही अंतर है। हम तो शुरू से कहते थे कि 2024 और 25 में साथ लड़ेंगे। लेकिन उनकी पार्टी के ही कुछ लोग चाहते हैं कि वे अभी से देश में निकल जाएं और सत्तो उन्हेंग सौंप दें। लेकिन देश में पीएम पद की कोई वैकेंसी नहीं है। नीतीश जी जैसे मंझे हुए राजनेता इस बात को भलीभांति जानते हैं। कई बार उन्होंहने यह बात बोली भी है लेकिन कुछ लोगों के बहकावे में आ गए हैं।
जीवेश मिश्रा ने बताया तेजस्वी के सीएम बनने का पूरा समीकरण
पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि आज 115 विधायक लेकर तेजस्वी यादव जी सरकार को समर्थन दे रहे हैं। चार विधायक मांझी जी के और एक निर्दलीय मिल जाएं तो हुए कुल 120, अब बस मोकामा का उपचुनाव हो जाने दीजिए। केवल दो-तीन सीट ही तो वे पीछे हैं। हो न हो, वे सीएम बन जाएं। ऐसे में लालू प्रसाद जैसे परिपक्व राजनेता जो दो-दो बार धोखा खा चुके हैं उनपर भरोसा करके उन्हेें आगे भी सीएम बनाए रखेंगे, ऐसा नहीं लगता।

About Post Author

You may have missed