नीट में आरक्षण के मुद्दे पर तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार को घेरा, कहा-पिछड़े वर्गों के सभी हकों को छिना जा रहा

पटना । बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीट में पिछड़ा व अतिपिछड़ा प्रतिभागी के लिए आरक्षण का मुद्दा उठाया। नीट परीक्षा से मेडिकल संस्थानों में होने वाले नामांकन में ओबीसी छात्रों को आरक्षण की सुविधा नहीं मिल रही है। जिसे लेकर तेजस्वी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने बुधवार को ट्वीट कर देश के प्रधानमंत्री से पूछा कि मोदी ओबीसी से घृणा क्यों?

तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा कि मोदी सरकार ने मेडिकल एंट्रेंस नीट के अखिल भारतीय कोटा में पिछड़ों का आरक्षण लागू किए बिना ही प्रवेश परीक्षा की घोषणा कर हजारों पिछड़े व अतिपिछड़े वर्गों की पीठ में खंजर घोंपा है। भाजपा, आरएसएस व केंद्र सरकार, पिछड़े वर्गों के सभी हकों को छिन उन्हें हलाल कर रही है।

एक अन्य ट्वीट में नेता प्रतिपक्ष ने लिखा कि मोदी सरकार क्यों नहीं चाहती कि पिछड़े वर्गों के छात्र डॉक्टर बने? आखिर भाजपा को देश के 60 प्रतिशत से अधिक आबादी वाले पिछड़े और अतिपिछड़ों से नफरत क्यों है? नीतीश कुमार जैसे भाजपा के सहयोगी नीट परीक्षा में पिछड़ों का आरक्षण खत्म करवाने पर क्यों तुले हैं?

केंद्र, राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के चिकित्सा शिक्षण संस्थानों में अखिल भारतीय कोटा के तहत 15 फीसदी अनुसूचित जाति, 7.5 फीसदी अनुसूचित जनजाति और 10 फीसदी आर्थिक रूप से कमजोर लोगों (ईडब्ल्यूएस) के लिए सीट आरक्षित हैं।

About Post Author

You may have missed