शिवानंद तिवारी का बड़ा बयान : तेजप्रताप RJD में नहीं हैं, नीतीश-कांग्रेस पर भी साधा निशाना

हाजीपुर। राजद में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। राजद सुप्रीमो के बड़े लाल व विधायक तेज प्रताप यादव ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद पर कई आरोप लगाने के बाद पार्टी कार्यालय आना बहुत पहले से बंद कर दिया है। लालू को बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए पिछले दिनों छोटे भाई व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा था। अब राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने तेज प्रताप को लेकर बड़ी बात कह दी है। उन्होंने सीधे तौर पर कह दिया कि तेजप्रताप पार्टी में नहीं हैं।
हाजीपुर स्थित राजद कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में शिवानंद तिवारी ने कहा कि तेजप्रताप पार्टी में नहीं हैं। कहा कि उन्होंने तो एक नया संगठन खड़ा किया है। शिवानंद ने कहा कि तेजप्रताप खुद राजद से आउट हो चुके हैं। शिवानंद ने कहा कि तेजप्रताप को लालटेन का प्रयोग करने से भी राजद नेतृत्व ने मना कर दिया है। बहरहाल शिवानंद के इस बयान के सामने आने के बाद राजद में एक बार फिर बवाल मचना तय माना जा रहा है। क्योंकि तेजप्रताप यादव इतनी आसानी से चुप बैठने वाले नहीं हैं। पूर्व में भी तेजप्रताप ने प्रदेश अध्यक्ष से पंगा लिया था, जिसके कारण राजद कुछ दिनों तक असहज रही थी। अब आगे देखना है कि इस पर तेजप्रताप का स्टैंड क्या होता है।
नीतीश-कांग्रेस पर भी शिवानंद ने साधा निशाना
इस दौरान शिवानंद ने सीएम नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा और कहा कि गांधी जी और लोहिया का नाम लेने का उनको कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि कई मुद्दों पर नीतीश कुमार ने चुप्पी साधे रखी है। शिवानंद ने कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा के हो रहे उपचुनाव मामले को लेकर दावा किया कि उनके पार्टी के उम्मीदवार की जीत पक्की है। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में क्षेत्रीय पार्टी मजबूत है। ऐसे में कांग्रेस को अपना उम्मीदवार नहीं खड़ा करना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास को सूचना दिए जाने के बाद भी कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार उतारा है। उन्होंने कहा कि इससे बुरा असर पड़ेगा, लेकिन राजद उम्मीदवारों की जीत होगी।

About Post Author

You may have missed