आईपीएल 2021 में अनिश्चतकालीन के लिए सस्पेंड, दो दिन के अंदर तीन खिलाड़ी मिले कोरोना पॉजिटिव

सेंट्रल डेस्क । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है। दो दिन के अंदर तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव मिले, इसके बाद यह निर्णय लिया गया है। आज सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा संक्रमित मिले। इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल (आईपीएल जीसी) व भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मिलकर यह फैसला लिया है। आईपीएल जीसी व बीसीसीआई के बीच मंगलवार को बैठक हुई।

आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा गया कि बीसीसीआई इस टूनार्मेंट से जुड़े खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ की सेफ्टी को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। यह फैसला सभी की भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। यह मुश्किल समय है और खासकर भारत के लिए। हमने कोशिश की हम लोगों के लिए थोड़ी सकारात्मकता लेकर आएं और उनका मनोरंजन करें। टूनार्मेंट अब सस्पेंड हो गया है और इससे जुड़े सभी लोग अपने परिवार के पास लौट सकते हैं।

इससे पहले बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने एएनआई को बताया था कि आईपीएल 2021 को फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है। राजीव शुक्ला ने एएनआई से कहा कि आईपीएल 2021 को अभी निलंबित किया गया है, इसको रद्द नहीं किया गया है। उन्होंने साथ ही कहा कि देखना होगा कि इसको कब रिशेड्यूल किया जा सकता है। इससे पहले सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच मैच को स्थगित करना पड़ा था।

ऐसी खबरें आ रही थीं कि आईपीएल के बचे हुए सभी मैच मुंबई में कराए जाएंगे, लेकिन साहा के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद आईपीएल को फिलहाल सस्पेंड करने का फैसला लिया गया है। आईपीएल के अभी तक कुल 29 मैच खेले जा चुके हैं। इन तीन खिलाड़ियों के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) कैंप से बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी की भी कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आईपीएल 2021 बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खेला जा रहा था। ऐसे में खिलाड़ियों के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद बहस इस बात पर शुरू हो गई है कि आखिर चूक कहां पर हुई है?

 

About Post Author

You may have missed